Home बिहार Bihar news- Bihar Coronavirus Update: बिहार में और बढ़ी कोरोना की रफ्तार,...

Bihar news- Bihar Coronavirus Update: बिहार में और बढ़ी कोरोना की रफ्तार, एक दिन में आए डेढ़ हजार से ज्यादा नए केस, 6 दिनों में 11 लोगों की मौत

पटनाबिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण (Coronavirus Latest Update Bihar) तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को (Coronavirus Latest News) मिल रहा है। प्रदेश में बुधवार को इस साल एक दिन में सबसे अधिक 1,527 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। पटना में पिछले 24 घंटे के दौरान 522 नए मरीज सामने आए हैं। एक्टिव केस की तादाद एक झटके में 6 हजार को पार करने के कगार पर पहुंच गई है। वहीं, एक अप्रैल से 6 अप्रैल के बीच इस महामारी से 11 लोगों की मौत हुई है।कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5925 पहुंचीस्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार को बिहार में 1,527 नए मरीज सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में कुल 85,050 सैम्पल की जांच हुई है। वर्तमान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5925 है। बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 97.24 फीसदी है। संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि होने के कारण रिकवरी रेट में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे में 553 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं।

इसे भी पढ़ें:- बड़ों की लापरवाही बच्चों पर भारी, पटना में 120 बच्चे कोरोना पीड़ित, तीन दिन में हो गए डबलपटना में 522 नए केस, जानिए दूसरे जिलों का हालस्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। राज्य में अब तक कुल 1,591 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। पटना में बुधवार को 522 नए मरीज सामने आए हैं। गया में 128, भागलपुर में 78, जहानाबाद में 68, भोजपुर में 39, मुजफ्फरपुर में 74, मुंगेर व सीवान में 32-32, वैशाली और पश्चिम चंपारण में 28-28 तथा गोपालगंज में 31 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है।

Bihar Coronavirus : बेगूसराय में दो कोरोना मरीजों की मौत, सड़क पर उतरे डीएम और एसपी

बेगूसराय में दो मरीजों की मौत, प्रशासन ने बढ़ाई सख्तीबेगूसराय में दो कोरोना मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया। सदर प्रखंड के सूजा गांव के 65 साल के योगेश्वर ठाकुर और चाणक्य नगर के 67 वर्षीय शिवशंकर राय की मौत हो गई। जिले अब तक एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 91 हो गई है। जिसमें से 64 मरीज सदर प्रखंड में हैं। अब तक 27 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। बेगूसराय में कोरोना मरीजों की मौत और संख्या बढ़ने के बाद डीएम अरविंद कुमार वर्मा और एसपी अवकाश कुमार सड़क पर उतरे और मास्क जांच अभियान चलाया। ट्रैफिक चौक पर वाहनों की सघन जांच की गई। बिना मास्क के पाए जाने वाले सवारी और वाहन चालकों से फाइन वसूला गया। साथ ही ट्रैफिक चौक से लेकर कचहरी चौक तक दुकानों में भी सघन जांच की गई।

Most Popular