HomeबिहारBihar news- Bihar Coronavirus Update : बड़ों की लापरवाही बच्चों पर भारी,...

Bihar news- Bihar Coronavirus Update : बड़ों की लापरवाही बच्चों पर भारी, पटना में 120 बच्चे कोरोना पीड़ित, तीन दिन में हो गए डबल

हाइलाइट्स:

  • बिहार में कोरोना की चपेट में काफी तादाद में बच्चे
  • पटना में पॉजिटिव बच्चों की संख्या तीन दिन में दोगुनी
  • बिहार में पांच महीने बाद सबसे ज्यादा कोरोना पीड़ित
  • पटनाकोरोना की दूसरी लहर में नौजवान और बच्चे ज्यादा चपेट में आ रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह लापरवाही है। पहले की तरह इस बार लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। बड़ों की लापरवाही का खामियाजा घर में रहनेवाले बच्चे भुगत रहे हैं।

    बड़ों की लापरवाही बच्चों पर पड़ रहा भारीकोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों पर किए गए स्टडी के बाद पता चला है कि इस बार बच्चों में संक्रमण होने का मुख्य कारण उनके परिवार के ही लोग हैं। विशेष सावधानी नहीं बरतने के कारण बच्चे अधिक बीमार हो रहे हैं। पहले लोग घर में आने से पहले कई तरह की सावधानी बरतते थे। साबुन से हाथ-पैर धोने से लेकर नहाने तक का इंतजाम रखते थे। इस बार इसमें कोताही बरती जा रही है। इसका असर बच्चों पर देखा जा रहा है। Bihar corona new guidelines: नीतीश सरकार ने जारी की नई कोरोना गाइडलाइंस, क्वारंटीन सेंटर में रहेंगे दूसरे राज्यों से आने वाले लोगपटना में 120 कोरोना संक्रमित बच्चेपटना में पिछले 3 दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले बच्चों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। प्रशासनिक आंकड़ों पर गौर करें तो 3 दिन पहले 60 बच्चे बीमार थे, दूसरे दिन बीमार होने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 80 हो गई, जबकि मंगलवार को 40 और बच्चे पॉजिटिव पाए गए। इस तरह बीमार होने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 120 हो गई है। बीमार होने वालों में अधिकांश बच्चे 6-14 साल के बीच के हैं।

    बिहार में 5 महीने बाद सबसे ज्यादा मरीजबिहार में कोरोना महामारी को लेकर चलाए गए जांच अभियान के दौरान मंगलवार को पांच महीने बाद अबतक के सबसे ज्यादा 1 हजार 80 नए कोरोना मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हजार 954 हो गई। पिछले 24 घंटे में 267 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हुए। जबकि 2 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई। राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 97.58 फीसदी रही। पिछले 24 घंटे में कुल 81 हजार 314 सैंपल की कोरोना जांच की गई।

    पटना में 486 तो भागलपुर में 61 पॉजिटिवस्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पटना में सबसे ज्यादा 486 नए संक्रमितों की पहचान की गई। जबकि अररिया में 12, औरंगाबाद में 21, भागलपुर में 61, बक्सर में 12, दरभंगा में 27, पूर्वी चंपारण में 16, गया में 41, गोपालगंज और जमुई में 10-10, जहानाबाद में 54, किशनगंज में 14, मुंगेर में 18, मुजफ्फरपुर में 60, नालंदा में 20, नवादा में 13, पूर्णिया में 16, रोहतास में 23, सारण में 11, शेखपुरा में 14, सीवान में 11, वैशाली में 17, पश्चिमी चंपारण में 18 नए संक्रमित मिले। बाकी जिलों में 10 से कम कोरोना मरीज मिले हैं।

    Most Popular