Home बिहार Bihar news- Ayodhya Ram Mandir : नीतीश के 'रामचंद्र' ने दिया मंदिर...

Bihar news- Ayodhya Ram Mandir : नीतीश के ‘रामचंद्र’ ने दिया मंदिर निर्माण के लिए 1,11,111 रुपया… पटना एम्स के निदेशक भी आए आगे

हाइलाइट्स:

  • JDU के रामचंद्र ने दिया अयोध्या मंदिर के लिए चंदा
  • एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपयों का चंदा दिया
  • पटना एम्स के निदेेशक ने भी दी इतनी ही सहयोग राशि
  • अयोध्या के राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह जारी
  • पटना:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जदयू (JDU) से भी राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा दिया गया है। बड़ी बात ये है कि ये चंदा खुद रामचंद्र ने दिया है। पढ़िए यहां पूरी खबर…

    JDU के ‘रामचंद्र’ ने दियाराममंदिर के लिए चंदाजदयू (JDU) के ये रामचंद्र (Ram Mandir Donation) और कोई नहीं बल्कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर सी पी सिंह (RCP Singh JDU) हैं। दरअसल आरसीपी सिंह का ही पूरा नाम रामचंद्र प्रसाद सिंह है।

    अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने आरएसएस (RSS) के क्षेत्र संपर्क प्रमुख मोहन सिंह क्षेत्र प्रचारक रामनवमी जी एवं प्रांत प्रचारक राणा प्रताप सिंह को एक लाख 11 हजार 111 रुपए का चेक प्रदान किया। सोमवार को इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल एवं प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार उपस्थित थे।

    पटना एम्स के निदेशक ने दी सहयोग राशिएम्स के निदेशक डा0 प्रभात कुमार सिंह ने भी 1,11,111 रूपया (एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रूपये) का योगदान श्रीराम जन्म भूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण समिति बिहार के मंत्री डा मोहन सिंह को समर्पित किया ।

    इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दक्षिण प्रान्त के प्रचारक राणा प्रताप, पटना एम्स के अधीक्षक डाक्टर सी एम सिंह, पटना एम्स प्लास्टिक सर्जरी की एचओडी डॉ वीणा भी मौजूद थीं। बिहार की राजनीति में चिराग के लिए क्या स्कोप है? MLA के बाद MLC ने भी कहा गुडबायराममंदिर निर्माण की तारीख134 साल चली कानूनी लड़ाई के बाद 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ किया। 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन किया और अब राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो गया है। अगले 39 महीने में यानी 2024 के लोकसभा चुनाव के आसपास मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

    राममंदिर के लिए देशभर में लिया जा रहा चंदा मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने देशभर से चंदा लेने का अभियान शुरू किया है। दो दिन में ही ट्रस्ट को 100 करोड़ का चंदा मिल गया था। फिलहाल पूरे देश में चंदा लिया जा रहा है। राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 15 जनवरी से चंदा लेना शुरू किया है।

    88 साल में BJP में आ CM बनेंगे श्रीधरन? यशवंत सिन्हा ने BJP को याद दिलाए आडवाणी-जोशी

    इस अभियान को राम मंदिर निधि संकल्प संग्रह अभियान नाम दिया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सबसे पहले चंदा देकर इस अभियान की शुरुआत की। रामनाथ कोविंद ने चेक के जरिए 5 लाख 100 रुपए का चंदा दिया।

    Most Popular