Home बिहार Bihar News- मुजफ्फरपुर के 5 क्षेत्रों में आज शाम से चुनाव प्रचार...

Bihar News- मुजफ्फरपुर के 5 क्षेत्रों में आज शाम से चुनाव प्रचार बंद, 3 को होगा मतदान, कुल प्रत्याशी हैं 95

जिले में तीन नवंबर को मतदान होनेवाले 5 विधानसभा क्षेत्रों कांटी, मीनापुर, बरूराज, साहेबगंज व पारू में रविवार की शाम 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। इसके लिए 2130 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन क्षेत्रों के कुल 95 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 14,92,586 मतदाता करेंगे। मीनापुर में 20, कांटी में 22, बरूराज में 14, पारू में 19 और साहेबगंज में 20 प्रत्याशी हैं।सभी विस क्षेत्रों में दो-दो महिला मतदान केंद्र: जिले के सभी 11 विधानसभा क्षेत्रों में दो-दो महिला मतदान केंद्र रहेंगे। इन मतदान केंद्रों के सभी कर्मचारी व पुलिस पदाधिकारी भी महिला ही रहेंगी।मतदाता जागरूकता को उड़ाए गए बैलून : जिला परिषद कार्यालय भवन की छत पर “हॉट बैलून उड़ान, मुजफ्फरपुर करेगा मतदान” कार्यक्रम शनिवार को हुआ। इसमें बैलून को आसमान में उड़ाया गया। इनमें मतदाता जागरूकता से संबंधित स्लोगन लिखे थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह के एयर बैलून स्थापित करने के बाद दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं ने बैलून उड़ाए। डीएम ने उम्मीद जताई कि 3 व 7 नवंबर को जिले के सभी वोटर मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

दूसरे चरण के लिए आज से काम करेगा जिला कंट्रोल रूम

दूसरे चरण के मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। रविवार की सुबह से कलेक्ट्रेट परिसर स्थित नए सभाकक्ष के ऊपरी हॉल में जिला नियंत्रण कक्ष काम करने लगेगा। यह मतदान की समाप्ति के बाद अंतिम रिपोर्ट भेजने तक कार्य करेगा। जिला लोक शिकायत निवारण अधिकारी अशोक कुमार को कक्ष का वरीय प्रभारी बनाया गया है। यहां चुनाव संबंधी हर शिकायत का निराकरण किया जाएगा।

Most Popular