Home बिहार Bihar News- मतदान केंद्रों पर मोबाइल ले जाने से रोक रहे सुरक्षा...

Bihar News- मतदान केंद्रों पर मोबाइल ले जाने से रोक रहे सुरक्षा कर्मी, पूछने पर बोल रहे ऊपर से ऑर्डर है

दानापुर बूथ पर अंदर मोबाइल ले जाने से रोक रहे सुरक्षाकर्मी।

मतदान केंद्रों पर वोटरों को मोबाइल लेकर नहीं जाने दिया जा रहा है। जो मोबाइल लेकर आ रहे हैं, उन्हें लौटा दिया जा रहा है या बाहर रखने को बोला जा रहा है। दैनिक भास्कर डिजिटल के आठ रिपोर्टरों ने 13 जिलों के मतदान केंद्रों पर ऐसी स्थिति देखी। कहीं-कहीं एकदम सख्ती दिखी तो कहीं हाथ में मोबाइल लेकर नहीं जाने दिया जा रहा था, लेकिन अगर जेब में मोबाइल है तो नहीं रोका जा रहा था।

कुछ ज्यादा ही मुस्तैद हो गए सुरक्षा कर्मीदरअसल चहले चरण के मतदान के दौरान वोटर मोबाइल लेकर अंदर चले गए थे और वहां वोट गिराने के दौरान की सेल्फी लेने लगे थे। इस दौरान ईवीएम की भी तस्वीर ले ले रहे थे। ऐसी तस्वीरें आने के बाद चुनाव आयोग की तरफ से निर्देश दिया गया था कि बूथ के अंदर मोबाइल का उपयोग नहीं करना है, लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने कुछ ज्यादा ही कन्फ्यूजन क्रिएट कर दिया। वे लोगों को मतदान केंद्र पर मोबाइल लेकर आने से ही रोकने लगे। ऐसे कुछ लोगों से पूछने पर उन्होंने बताया कि अब लौटा दिया है तो दोबारा थोड़े ही वोट गिराने जाएंगे।

कहीं कमियों को छुपाने के लिए ऐसा तो नहीं?मतदान केंद्रों पर जिस तरह से अव्यवस्था की तस्वीरें आ रही हैं। सोशल डिस्टेंसिंग कहीं दिख नहीं रही है। बिना मास्क पहने लोग एक-दूसरे से सटकर कतार में खड़े दिख रहे हैं और इस्तेमाल किए गए ग्लव्स जहां-तहां बिखरे नजर आ रहे हैं, कहीं इस पर पर्दा डालने के लिए तो मोबाइल ले जाने से नहीं रोका जा रहा? मोबाइल ले जाने से रोकने पर लोग ऐसी चर्चा करते भी दिखे।

Most Popular