Home बिहार Bihar News- बांकीपुर में चुनावी सभा-रोड शो कर तोड़ी थी कोरोना गाइडलाइन;...

Bihar News- बांकीपुर में चुनावी सभा-रोड शो कर तोड़ी थी कोरोना गाइडलाइन; चुनाव आयोग के नोटिस का अब लिखित दिया जवाब

बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं पुष्पम प्रिया, रिटर्निंग अफसर ने दी थी नोटिस।

पुष्पम प्रिया ने चुनाव के दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं किया, कई सभा और रोड शो में भीड़ से नियम टूट गया। भारत निर्वाचन आयोग ने कोरोना गाइडलाइन का हर हाल में पालन कराने को लेकर आदेश दिया था। ऐसे में बांकीपुर के रिटर्निंग अफसर ने पुष्पम प्रिया को नोटिस जारी कर इस मामले में पक्ष रखने को कहा था। नोटिस के बाद पुष्पम ने अपना पक्ष दर्ज कराया है। अब अधिकारियों की जांच में यह पड़ताल की जाएगी कि पुष्पम ने जो बयान दिया है वह साक्ष्य से मेल खाता है या नहीं, इस मामले में अगर पुष्पम को दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा सकती है।

दैनिक भास्कर ने उठाया था कोरोना गाइडलाइन तोड़ने का मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना की गाइडलाइन तोड़ने का मामला दैनिक भास्कर ने उठाया था। प्रदेश के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, अरुण कुमार सिन्हा, पप्पू यादव, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, श्रेयसी सिंह, संयज जायसवाल, राजीव प्रताप रूडी के साथ कई बड़े नेताओं द्वारा कोविड गाइडलाइन का उलंघन करने का मामला उजागर किया गया था। चुनाव आयोग की गंभीरता के आज विधानसभा वार नोटिस भेजने का काम किया गया है। इस मामले में कई नेताओं पर कार्रवाई की भी तैयारी की जा रही है। इसी क्रम में पुष्पम प्रिया को नोटिस भेजा गया था और पक्ष रखने के लिए बांकीपुर आरओ कार्यालय बुलाया गया था।

दे दिया है बयान, अब हो रही जांच

बांकीपुर के आरओ शशि शेखर का कहना है कि कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने के मामले में पुष्पम प्रिया को नोटिस भेजा गया था, उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया गया है। अब बयान के आधार पर जांच की जा रही है। जांच में साक्ष्य पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामला अभी जांच में है।

फिर निर्दलीय हुईं पुष्पम: मतदान से 12 घंटे पहले बांकीपुर प्रत्याशी को निर्दलीय बता रहा जिला प्रशासन; चुनाव आयोग ने ‘द प्लूरल्स पार्टी’ की कहा

अब तक 93 लोगों पर दर्ज कराया गया मुकदमा

प्रथम चरण के मतदान तक प्रदेश में 93 लोगों पर कोरोना गाइडलाइन के उलंघन का मामला दर्ज कराया गया है। अब तक कुल 337 मुकदमा दर्ज कराए गए हैं। इसमें कोविड गाइडलाइन से जुड़े 93 हैं। भारत निर्वाचन आयोग इस मामले को लेकर काफी गंभीर है, लगातार कार्रवाई की जा रही है। द्वितीय चरण के मतदान को लेकर भी आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश देकर कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा है।

बांकीपुर की लड़ाई: चुनावी मैदान के बाहर के खिलाड़ी बांकीपुर के खेल को नितिन नवीन के लिए बना रहे भारी

Most Popular