Home बिहार Bihar News- दूसरे चरण के मतदान से पहले आखिरी दांव:नीतीश बोले-तरक्की की...

Bihar News- दूसरे चरण के मतदान से पहले आखिरी दांव:नीतीश बोले-तरक्की की राह पर बढ़ा बिहार, तेजस्वी ने नारा दिया- चुपे-चाप लालटेन छाप

सुपौल में चुनावी सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार जिस रास्ते पर चल रहा है, वह तरक्की, प्रेम व भाईचारे का रास्ता है। अगर इसकाे आगे बढ़ाना है तो फिर से एनडीए को सत्ता में लाना हाेगा। अगर थोड़ी सी चूक हुई तो ये लोग बिहार को फिर पंद्रह साल पुराने हालात में पहुंचा देंगे। नीतीश ने चेतावनी देते हुए कहा कि जान लीजिए जिस तरह रात में आराम से निकलते हैं, निकल नहीं पाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों को किसी से कोई मतलब नहीं है। कह देगा कि इतना नौकरी देंगे। ये सब कहने की बात है। उन्हें न अनुभव है और न जानकारी है। इस तरह की बात इसलिए करते हैं कि समाज में अनावश्यक भ्रम का वातावरण पैदा हो सके। मुख्यमंत्री साेमवार काे मधेपुरा और सुपाैल में राजग उम्मीदवाराें के पक्ष में चुनावी सभाओं काे संबाेधित कर रहे थे।

जिसके पिता ने नौकरी के लिए रुपये वसूले, वह नौकरी देगा?पटना| जदयू ने तेजस्वी यादव के ‘युवा नौकरी संवाद’ के जवाब में ‘युवा संवाद’ किया। युवाओं से जदयू के नेताओं ने कहा-जो (तेजस्वी) खुद 9 वीं कक्षा पास नहीं कर पाया, जिसके पिता ने लोगों से नौकरी के लिए रुपये वसूले, वह नौकरी देगा? हद है। ‘युवा संवाद’ वर्चुअल मोड में हुआ।

जदयू के वरीय नेता व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार तथा अभिषेक झा युवाओं से मुखातिब हुए। नीरज ने तेजस्वी को युवाओं के लिए बेहद खराब रोल मॉडल बताया। कहा-जो खुद पढ़ नहीं पाया, वह युवाओं के नेतृत्व का दावा कर रहा है,  इससे बड़ा विरोधाभास और क्या होगा? उन्होंने तेजस्वी के लिए कहा-आप सोना का चम्मच लेकर पैदा हुए, फिर भी नहीं पढ़ पाए। बाकी युवाओं को मत बरगलाइए।

पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से पूछा की रोजगार मिला, गरीबी मिटी, महंगाई कम हुई, तो क्या काम किए। इसलिए नीतीश कुमार जी फंस चुके हैं। इनसे बिहार संभलने वाला नहीं है। सात नवंबर को मतदान कर नया बिहार बनाना है।

अररिया में चुनावी सभा को सं‍बोधित करते तेजस्वी यादव।

उन्होंने कहा कि पहली कैबिनेट की बैठक में दस लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने शिक्षकों को सामान काम सामान वेतन, वृद्धा पेंशन की राशि 400 रुपए से बढ़ाकर 1 हजार करने, सहित अन्य कर्मियों को भी मानदेय बढ़ाने की बाते कही। वे गोही पंचायत में सभा को संबोधित कर रहे थे। वहीं, सरायरंजन की सभा में बोले कि बिहार में डबल इंजन की सरकार ने सबसे पहले घूसखोरी को बढ़ावा दिया। इस सरकार ने बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क को पूरी तरह बर्बाद करके रख दिया है।

हमारी सरकार आई तो पांच लाख तक के सभी शिक्षा कर्ज माफमहागठबंधन सरकार आई तो बेगूसराय में राष्ट्रकवि दिनकर यूनिवर्सिटी और मिथिलांचल में जननायक कर्पूरी यूनिवर्सिटी की स्थापना होगी। महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने सोमवार को वर्चुअल युवा नौकरी संवाद में यह एलान किया। उन्होंने आश्वस्त किया कि नई सरकार 5 लाख तक के सभी शिक्षा कर्ज माफ करेगी।

85 फीसदी बिहारियों को ही बिहार में सरकारी नौकरी मिले, इसके लिए डोमिसाइल नीति बनेगी। छोट-मोटे काम करने वाले बढ़ई, लोहार समेत अन्य विधा के उद्यमियों को 50 हजार अनुदान दिया जाएगा और ब्याज मुक्त लोन भी मिलेगा। बिहार में अब डिग्री 5-6 साल में नहीं मिलेगी। नियमित पढ़ाई और परीक्षा का कैलेंडर बनेगा और कड़ाई से अमल होगा।

Most Popular