HomeबिहारBihar Live News - Bihar: हादसा या हत्या? सीतामढ़ी में घर से...

Bihar Live News – Bihar: हादसा या हत्या? सीतामढ़ी में घर से खेलने के लिए निकले बच्चे की लाश गड्ढे में मिली, परिवार में मचा कोहराम

बिहार के सीतामढ़ी जिले के रीगा थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव से खेलने निकले बच्चे का शव उसके घर के समीप बने गड्डे से शुक्रवार देर रात मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी। मृत बच्चे की पहचान थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव निवासी सुधीर मंडल के 6 वर्षीय पुत्र प्रीतम कुमार के रूप में की गई है। गड्डे से परिजनों ने उसे निकालकर जिंदा होने की आस में पीएचसी में भर्ती कराया। मगर, डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीण कई तरह के कयास लगा रहे है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं घटनास्थल की बारिकी से जांच किया। इधर, परिजन व स्थानीय लोगों की मांग पुलिस ने श्वानदस्ता से भी घटनास्थल की जांच करायी। हालांकि, इसके बाद मौत कैसे हुई, इसका पता नही चल सका है। थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत कैसे हुई, इसका पता चल सकेगा। फिलहाल परिजन की ओर से कोई बयान नही दिया गया है। पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के अनुसार मासूम प्रीतम प्रत्येक दिन की तरह रीगा प्रखंड कार्यालय चौक स्थित एक निजी स्कूल में शुक्रवार को  पढ़ने गया था। प्रत्येक दिन की तरह सुबह विद्यालय की गाड़ी से स्कूल पहुंचा और दोपहर बाद विद्यालय के गाड़ी से ही अपने घर पहुंचा था। हालांकि घर पहुंचने के कुछ ही देर बाद ही खाना खाकर प्रीतम अपने घर से खेलने के लिए बाहर निकल गया। कुछ ही देर बाद पिता ने बच्चे की खोजबीन की। लेकिन बच्चे का कोई अता पता नहीं चला सका। 

बच्चे के परिजन के अलावा आसपास के पड़ोसी बच्चे को ढूंढने के लिए पूरा इलाका छान लिया। घर के पीछे पूरी तरह जंगल है, उसी चौड़ में एक छोटा सा गड्डा भी बना है, जहां से देर रात प्रीतम का शव बरामद किया गया। ग्रामीणों ने उसे बेहोश होने की बात बताई। हालांकि आनन-फानन में उसे अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे उसे मृत घोषित कर दिया। 

घटना के बाद मासूम प्रीतम के मां कृष्णा देवी, दादी दुलारी देवी, पिता सुधीर मंडल, दादा देव नारायण मंडल समेत सबों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना को लेकर जितनी मुंह उतनी बातें लोग कर रहे हैं। प्रीतम काफी सुंदर बच्चा था। जिसे देख कर सबो के आंखों में आंसू छा गया है। 

Most Popular