HomeबिहारBihar Live News - Bihar: बालू लदे ट्रक से वसूली करती पुलिस...

Bihar Live News – Bihar: बालू लदे ट्रक से वसूली करती पुलिस का वीडियो वायरल, ड्राइवर को दी धमकी

बालू लोड ट्रक से 500 रुपये वसूली करते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के जैतपुर ओपी की पुलिस का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में जैतपुर ओपी का चौकीदार और सिपाही स्पष्ट रूप से दिख रहा है। 500 रुपये नहीं देने पर ट्रक जब्त करने की धमकी भी ट्रक चालक को दे रहा है। रुपये मिलने के बाद पुलिस ने ट्रक को छोड़ा। इस पूरी घटना को ट्रक का खलासी ट्रक के केबिन से मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। हालांकि, ‘हिन्दुस्तान’ इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

वायरल वीडियो संज्ञान में आने के बाद एसडीपीओ सरैया राजेश शर्मा ने जैतपुर ओपी प्रभारी संतोष कुमार से स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही पेट्रोलिंग में कौन-कौन थे। इसकी जानकारी अविलंब मांगी है। एसडीपीओ सरैया राजेश शर्मा ने बताया कि वीडियो में दिखने वाली पुलिस गाड़ी नंबर बीआर 06पीसी 9103 जैतपुर ओपी की है। इसपर दिखने वाले पुलिसकर्मी भी जैतपुर ओपी के ही है। इसमें एक चौकीदार भी है। ओपी प्रभारी की रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई तय होगी। 

जैतपुर ओपी प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि वह इसकी जानकारी ले रहे हैं। मालूम हो कि, बीते सप्ताह भगवानपुर गोलंबर पर वसूली करते प्रशिक्षु दारोगा निलंबित हो गया था। इसके बावजूद पुलिस वाले अवैध वसूली से बाज नहीं आ रहे हैं। 

वीडियो में ट्रक चालक का ऑडियो साफ है। पुलिस वालों के पांच सौ मांगने पर चालक ने कहा कि वे लोग 100 रुपये देकर निकलते हैं। रास्ते में पड़ने वाले सभी थाने पर 100 ही देते हैं। लेकिन, आपलोग 500 मांग कर गलत कर रहे हैं। इसके बाद वह रुपये निकालकर दे देता है। साथ ही अपने खलासी को उसका वीडियो सोशल मीडिया पर लोड करने को भी कहता है। 

सरैया के रास्ते जाते हैं चंपारण
ट्रक ऑनरों की माने तो रेवा घाट से बालू लोड कर रात में ट्रक सरैया-जैतपुर-मोतीपुर होते हुए मोतिहारी और बेतिया तक जाते हैं। रात में सरैया-जैतपुर-मोतीपुर रोड से तकरीबन 50 से 60 बालू लोड ट्रक निकला है। ट्रक ऑनरों का आरोप है कि हर ट्रक से 500 रुपये की वसूली पेट्रोलिंग पार्टी करती है। जैतपुर ओपी में रात्रि ड्यूटी के लिए सभी पुलिसकर्मी आगे रहते हैं। वसूली में ओपी प्रभारी का भी कमीशन होता है।

Most Popular