होमबिहारBihar Live News - विरोधी मुझे बोलते हैं...यही दूसरा लालू है, राजद...

Bihar Live News – विरोधी मुझे बोलते हैं…यही दूसरा लालू है, राजद के रजत जयंती समारोह में दिखा तेजप्रताप का खास अंदाज

राष्‍ट्रीय जनता दल के 25 साल पूरे होने पर सोमवार को पटना में रजत जयंती समारोह मनाया गया। इस समारोह में जहां लंबे अर्से बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव वर्चुअल माध्‍यम से कार्यकर्ताओं को सम्‍बोधित करते आए वहीं उनके बेटे तेजस्‍वी यादव ने नीतीश सरकार पर जोरदार हमला बोला। अपनी गैर हाजिरी में पार्टी को सम्‍भालने के लिए जहां तेजस्‍वी को सार्वजनि‍क रूप से पिता की शाबाशी मिली तो वहीं उनके बड़े भाई तेजप्रताप ने भी अपने बयानों से कार्यकर्ताओं की खूब तालियां बटोरीं। 

तेजप्रताप ने कहा स्थापना दिवस कार्यक्रम में कहा कि विरोधी लोग मुझे बोलते हैं कि यही दूसरा लालू है। हम पिता के नक्शेकदम पर चलते हैं। विरोधी पिताजी पर भी हंसते थे और मुझ पर भी हंसते हैं। बिना नाम लिए कहा कि संगठन में कुछ ऐसे लोग हैं, जो इसे आगे नहीं बढ़ने दे रहे। तेज प्रताप ने कहा कि पार्टी को आगे ले जाने के लिए अगर गोली खानी पड़ी तो, गोली भी खाएंगे। जब तेजस्वी बाहर होते हैं तो हम मोर्चा संभालते हैं और जब हम वृंदावन जाते हैं तो तेजस्वी मोर्चा संभाल लेते हैं। कहा कि जब भी लोग मेरे अर्जुन को घेरते हैं, तो हम हमेशा आगे आ जाते हैं। आंदोलन के दौरान जब तेजस्वी पर पत्थर फेंका गया तो हम कार के बोनट पर थे मगर कुछ लोगों ने पीछे खींच लिया। बोले, लोग इसलिए खींचते हैं कि कहीं यह फिल्म का हीरो ना बन जाए।

यह भी पढ़ें: RJD के स्थापना दिवस पर छलका लालू यादव का दर्द, बोले- हम मिट जाएंगे, झुकेंगे नहीं

उनके इस बयान ने भी लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा। उन्‍होंने कहा कि मूझे पूजा में देर क्या हो गई तेजस्वी ने बाजी ही मार ली। आकर मंच पर बैठ गए। असल में तेज प्रताप यादव रजत जयंती कार्यक्रम में थोड़ी देर से पहुंचे थे। तेजस्वी यादव पहले से पहुंचे हुए थे। इसी पर तेजप्रताप ने यह बयान दिया। उन्‍होंने विरोधियों पर जमकर हमला बोला। कहा-इस विधान सभा चुनाव में भी तेजस्वी जीते थे, लेकिन कुछ लोग तरह-तरह की बात कर रहे थे। लेकिन पीछे कौन भौंक रहा है, हम इसपर ध्यान नहीं देते। 

माइक खराब होने पर किया व्‍यंग्‍य-सच बोलने पर आती हैं समस्‍याएंतेज प्रताप के सम्‍बोधन के दौरान ही माइक में कुछ तकनीकी समस्या आ गई। इस पर उन्होंने व्यंग करते किया कि जब वो कुछ सच बोलना चाहते हैं तो ऐसी समस्याएं आ ही जाती हैं। उन्‍होंने संगठन में महिलाओं को बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि महिलाएं शिकायत करती हैं कि कार्यालय में जगह नहीं मिल रही। पार्टी को इसपर संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मंच पर भी महिलाओं को जगह नहीं दी गई है।  

जगदानंद सिंह को किया टारगेटअपने संबोधन के दौरान तेजप्रताप ने राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह का भी नाम लिया। गौरतलब है कि पूर्व में तेजप्रताप और जगदानंद सिंह के रिश्ते असहज रहे हैं। तेजप्रताप ने कहा कि पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों को एक गाड़ी दी जाए, जिससे मरीजों को पटना लाने में आसानी होगी। यदि आप सभी कार्यकर्ता मेरी बात से सहमत हैं तो, हाथ उठाएं। इसी बीच उन्‍होंने मंच की ओर देखते हुए कहा कि लगता है जगदानंद अंकल मुझसे नाराज चल रहे हैं, हथवो नहीं उठा रहे हैं। 

तेजस्‍वी बोले-राजद ए टू जेड की पार्टी  कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि लालूजी का संघर्ष सिर्फ 25 साल का नहीं है। विषम परिस्थितियों में उन्होंने पार्टी बनाई। तेजस्वी ने सोमवार को एकबार फिर माफी मांगी। कहा, हमसे कोई भूल हो गई हो तो माफी मांगते हैं क्योंकि वही व्यक्ति अच्छा होता है जो अपनी गलती मानते हुए आगे बढ़ता है। वही सबके दिल में उतरता है। राजद कार्यालय में आयोजित पार्टी के रजत जयंती कार्यक्रम में कहा कि 2020 के चुनाव में राजद को हर जाति-वर्ग का साथ मिला। विरोधी लोग राजद को माय समीकरण में समेटने की साजिश करते हैं लेकिन राजद ए टू जेड की पार्टी है। ऐसा नहीं होता तो चुनाव में 1.56 करोड़ वोट नहीं मिलते।

तेजस्वी के नेतृत्व में बनाना है बेहतर बिहार: जगदानंदराजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि लालू जी के विचार और आज उनकी उपस्थिति हम सब का हौसला बढ़ाने वाली है। आज पार्टी का हर कार्यकर्ता लालू जी के विचारों और राजद के इतिहास को हर बूथ और गांव तक पहुंचा रहा है। आज तेजस्वी के नेतृत्व में बेहतर बिहार बनाने के संकल्प को लेकर हम आगे बढ़ेंगे।
 

Most Popular