Home बिहार Bihar Live News - लालू प्रसाद से जुड़े मामले में बचाव पक्ष...

Bihar Live News – लालू प्रसाद से जुड़े मामले में बचाव पक्ष को गवाह प्रस्तुत करने का आखिरी मौका

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में बचाव पक्ष को अपने पक्ष में गवाह उतारने का अंतिम मौका अदालत ने दिया है। मंगलवार को बचाव पक्ष ने अपने बचाव में दो गवाही करायी। मामले में अबतक बचाव पक्ष की ओर से 25 गवाही दर्ज करायी गयी है। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत ने सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष को गवाह प्रस्तुत करने का अंतिम मौका देते हुए अगली तारीख 26 फरवरी निर्धारित की है। 

 सीबीआई की ओर से पक्ष रख रहे विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि आरोपी श्याम नंदन सिंह ने अपने बचाव में बेटे अभय कुमार सिंह को गवाह के रूप में प्रस्तुत किया। वहीं, बीपी सिन्हा ने अपने बचाव में अनन्या कुमार सरकार को उतारा। दोनों गवाहों को प्रतिपरीक्षण किया गया। अगली तारीख को गवाही बंद होती है, तो मामले बहस में चला जाएगा। वर्तमान में सीबीआई कोर्ट सप्ताह में दो दिन मंगलवार एवं शुक्रवार फिजिकल सुनवाई कर रही है। 

मालूम हो कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू प्रसाद समेत 110 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं। सीबीआई ने प्रारंभ में 170 लोगों को आरोपी बनाया था। लालू समेत 147 आरोपियों के खिलाफ आरोप गठित किया गया था। सुनवाई के दौरान अबतक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र समेत 37 आरोपियों का निधन हो चुका है। 

Most Popular