Home बिहार Bihar Live News - रूपेश हत्याकांड: रितुराज की जमानत अर्जी पर हुई...

Bihar Live News – रूपेश हत्याकांड: रितुराज की जमानत अर्जी पर हुई सुनवाई, कोर्ट ने मांगी केस डायरी

राजधानी पटना का चर्चित इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड के अभियुक्त रितुराज की नियमित जमानत अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई हुई। अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह सब जज 4 ने सुनवाई के पुलिस से इस कांड की केस डायरी की मांग की है।

अभियुक्त के वकील सूर्य प्रकाश सिंह ने नियमित जमानत अर्जी पर बहस करते हुए कहा कि पटना पुलिस के एसएसपी, गठित एसआईटी के अधिकारियों को 2 फरवरी को ही यह जानकारी और साक्ष्य मिल गया। तब इस कांड के अनुसंधानकर्ता सह शात्रीनगर थानेदार ने 12 दिन बाद अभियुक्त को क्यों रिमांड कराया है। इसके साथ ही कई बिंदुओं पर उन्होंने बहस की। नियमित जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए कोर्ट ने अनुसंधानकर्ता से इस हत्याकांड की केस डायरी की मांग की है। 

रितुराज की नियमित जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए 2 मार्च की अगली तिथि निर्धारित की है। विदित है कि पटना पुलिस ने रितुराज को उसके घर के पास से गिरफ्तार किया था और उसके पास से आर्म्स बरामद करने का दावा करते हुए रामकृष्णानगर थानेदार ने जेल भेज दिया था। 

वहीं, गिरफ्तारी के बाद रामकृष्णा नगर थानेदार ने रितुराज का दोष स्वीकारोक्ति बयान दर्ज किया था। इसी बयान के आधार पर रितुराज को रूपेश सिंह हत्याकांड में पटना पुलिस ने रिमांड किया था।

Most Popular