HomeबिहारBihar Live News - भागलपुर में पति की मौत के बाद बहू...

Bihar Live News – भागलपुर में पति की मौत के बाद बहू पर जुल्म, ससुरालवालों ने मां और बेटी को जिंदा जलाया, बेटी की मौत

बिहार के भागलपुर में पति की मौत के बाद ससुराल वालों ने अपनी बहू पर जुल्मो-सितम ढाना शुरू कर दिया। जब इससे भी नहीं बनी बात तो विधवा बहू और उसकी दो साल की मासूम बेटी पर केरोसिन छिड़ककर जिंदा जला देने की कोशिश की। घटना में बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि महिला को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए खरीक पीएचसी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मायागंज रेफर कर दिया। घटना जिले के खरीक थाना क्षेत्र के तुलसीपुर में घटी है। 

चिकित्सक के अनुसार, विधवा बेचनी देवी (23) 80 प्रतिशत जल चुकी थी। महिला का इलाज कहां हो रहा है, इस बात की स्पष्ट जानकारी नहीं मिल रही है। पुलिस मामले का पता लगा रही है। यह घटना रविवार की दोपहर  11 बजे की बताई जा रही है। लोगों को घटना की भनक तब लगी जब घायल महिला के मायकेवाले रविवार की शाम खरीक थाना पहुंचे। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और तुलसीपुर पहुंची। जहां घर के सभी सदस्य फरार थे। कमरे से केरोसिन की दुर्गंध आ रही थी। वहीं पड़ोस के यहां छिपे बच्ची की दादी जयमाला देवी (60) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वहीं  दो वर्षीय दूधमुंही बच्ची मनीषा कुमारी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवगछिया भेजा गया।

 महिला को एक पुत्र और एक पुत्री है। पुत्र ननिहाल में रहता है, जबकि पुत्री मां के साथ ही रहती थी। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि महिला की सास जयमाला देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घायल महिला का कहां इलाज हो रहा है। इसका पता लगाया जा रहा है ।

घटना को दुर्घटना का रूप देना किया गया प्रयास
मायकेवालों ने कहा कि ससुरालवाले महिला व उसकी बच्ची को आग लगाकर जिंदा जलाने के प्रयास में थे। घटना को दुर्घटना का रूप देने व अपने कुकृत्य को छिपाने के लिए अंतिम स्थिति में लोगों को दिखाने के लिए इलाज के लिए  पीएचसी लेकर आये। पूर्व में भी ससुरालवाले उसे काफी प्रताड़ित करते थे। इसे लेकर कई बार ससुरालवालों को समझा-बुझाया भी था। वे लोग अपनी हरकत से बाज नहीं आए और बड़ी घटना को अंजाम दे ही दिया। वहीं, पड़ोस के लोगों ने बताया कि इसके यहां रोज आपसी विवाद होता था।

पहली पत्नी को भी ससुरालवालों ने जहर खिलाकर मार डाला था
ग्रामीणों ने बताया कि  महिला के पति ने बेचनी देवी से दूसरी शादी की थी। जबकि पहली पत्नी को भी जहर खिलाकर मार डाला था। इसके बाद बेचनी देवी से दूसरी शादी की। शादी के बाद कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक रहा। इसके बाद करीब ढाई साल पूर्व इनके पति विनय की गंभीर बीमारी से मौत हो गई। इसके बाद सास, गोतनी, देवर समेत सभी ससुरालवाले प्रताड़ित करने लगे। महिला पांच गोतनी है। पुलिस हिरासत में घायल महिला की सास ने बताया कि महिला ने खुद आग लगाई है, लेकिन सवाल यह है कि महिला के ससुरालवालों ने पुलिस को इसकी सूचना क्यों नहीं दी और घर से सभी सदस्य क्यों फरार है। 

Most Popular