Home बिहार Bihar Live News - बिहार विधानसभा के सामने माले और राजद विधायकों...

Bihar Live News – बिहार विधानसभा के सामने माले और राजद विधायकों का प्रदर्शन, रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरा

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र चल रहा है। कल सरकार ने अगले वित्‍तीय वर्ष 2021-22 के बजट सदन में पेश किया। सरकार जहां इस बजट को सभी वर्गों के लिए समर्पित बता रही है वहीं विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है।

कल बजट पेश किए जाने से पहले भी राजद, कांग्रेस और माले विधायकों ने विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया था। आज एक बार फिर राजद और माले के विधायकों ने प्रदर्शन कर सरकार को घेरने की कोशिश की। 

हाथों में तख्तियां लिए नारेबाजी कर रहे माले विधायकों ने रोजगार को लेकर सवाल उठाए। विधायकों ने कहा कि सरकार को प्रदेश के युवाओं के लिए स्‍थाई रोजगार की व्‍यवस्‍था करनी होगी। वहीं राजद के विधायकों ने भी विधानसभा के मुख्‍य द्वार पर प्रदर्शन और नारेबाजी की। 

बजट पर चर्चा के दौरान सरकार को घेरने की तैयारीबिहार विधानमंडल में बजट पर चर्चा के दौरान सरकार को घेरने की विपक्ष की पूरी तैयारी है। सोमवार की देर रात नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने राजद विधायकों के साथ बैठक कर उन्‍हें इस बारे में दिशानिर्देश दिए। पटना में पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर हुई विधायक दल की बैठक में तेजस्‍वी यादव के अलावा पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दकी समेत पार्टी के सभी विधायक मौजूद रहे। बैठक में तेजस्‍वी ने विधायकों को मजबूती से अपनी बात उठाने का संदेश दिया। उन्‍होंने कहा कि किसान, महंगाई, रोजगार सहित हर मुद्दे पर राजद विधायक मजबूती से आवाज बुलंद करेंगे। उन्‍होंने विधायकों से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर भी सरकार को घेरने की जरूरत बताई। तेजस्वी ने नए चुनकर आए विधायकों से सदन के नियमों के बारे में जानने और अपने क्षेत्र की समस्‍याओं को मजबूती से उठाने का आह्वान किया। 

Most Popular