Home बिहार Bihar Live News - बिहार में तेज रफ्तार से बढ़ रहा है...

Bihar Live News – बिहार में तेज रफ्तार से बढ़ रहा है कोरोना, नीतीश कुमार का लोगों के नाम पत्र, की ये अपील

बिहार में तेज रफ्तार से कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों के नाम खुला खत लिखा है। पत्र में उन्होंने लोगों को सरकार की तैयारियों के बारे में बताते हुए आश्वस्त किया है। साथ ही लोगों से कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

पत्र में मुख्यमंत्री ने लिखा है कि एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे लोगों को सुरक्षित रखने की सरकार की चिंता बढ़ गई है। अबतक बिहार ने कोरोना से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है। कोरोना एक महामारी, एक आपदा है। हमने हमेशा कहा है कि सरकारी खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का है।

नीतीश ने लोगों को बताया कि सरकार ने अबतक कोरोना को लेकर 10,000 करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च किए हैं। बिहार में अबतक 2 करोड़ 41 लाख से ज्यादा कोविड टेस्ट किया जा चुका है। 10 लाख की जनसंख्या पर अबतक 1 लाख 88 हजार 804 टेस्ट किए गए हैं जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। राज्य में रिकवरी रेट 97.58 प्रतिशत है।

नीतीश कुमार ने लोगों से की ये अपील
मुख्यमंत्री ने कहा कि हालात को देखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। इसके अलावा रेलवे स्टेशनों और बस अड्डो पर जांच बढ़ा दी गई है। उन्होंने लोगों से नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क जरूर लगाएं और बाहर निकलने पर दो गज की दूरी का सख्ती से पालन करें। गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का विशेष ख्याल रखें। विशेष परिस्थिति में ही बाहर निकलें। 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग वैक्सीन जरूर लगाएं।

Most Popular