HomeबिहारBihar Live News - बिहार में चौकीदार के बेटे की शादी में...

Bihar Live News – बिहार में चौकीदार के बेटे की शादी में बालाओं का डांस, नाइट कर्फ्यू के बावजूद जुटी भीड़, कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार द्वारा कई दिशा-निर्देश जारी किए गए, लेकिन सरकार के ही अधिकारी व कर्मी इसकी धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं। जिसपर कोरोना संक्रमण रोकने की जवाबदेही सौंपी गई है, वहीं लापरवाह होकर लोगों की जिंदगी से खेल रहे हैं। ताजा मामला बिहार के लखीसराय जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के खैरा गांव का है, जहां पर एक चौकीदार के बेटे की शादी में आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया। लापरवाह लोग बेखौफ होकर आर्केस्ट्रा में लड़कियों के साथ जमकर थिरके। नाइट कर्फ्यू व सोशल डिस्टेंसिंग नियमों को ताक पर रखकर देर रात तक कार्यक्रम होता रहा। लोगों की भारी भीड़ भी जुटी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 26 एवं 30 अप्रैल को जिले के पीरी बाजार थाना में कार्यरत चौकीदार राजेंद्र पासवान के दो बेटे की शादी हुई। 2 मई को बहू भोज का आयोजन किया गया। बहुभोज के अवसर पर एक नहीं चार-चार बालाएं नृत्य के लिए बुलाई गईं। फिर क्या रात भर बार बालाओं का नृत्य चलता रहा। पूरी रात लोग जश्न में डूबे रहे। इस दौरान अधिकांश लोग न तो मास्क पहने हुए थे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन कर रहे थे। वैश्विक महामारी कोरोना के जद्दोजहद के बीच नाइट कर्फ्यू व सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की जमकर धज्जियां उड़ती रहीं।

सूचना यह भी है कि स्थानीय लोग के द्वारा बहू भोज के अवसर पर आर्केस्ट्रा का आयोजन नहीं करने की भी सलाह दी गई, लेकिन चौकीदार ने ग्रामीणों की एक ना सुनी। अपनी जिद पर रहते हुए लोगों की जान को जोखिम में डालते हुए आर्केस्ट्रा का आयोजन किया। हैरत की बात यह है कि अपने ही स्टॉफ के बेटे की शादी के बहू भोज में इस तरह सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए सरेआम बार-बालाओं के नाच का आयोजन किया गया और पीरी बाजार पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।

इस संबंध में जब पीरी बाजार थानाध्यक्ष प्रजेश कुमार दूबे से बात की गई तो उन्होंने पहले कहा कि हमें मामले की जानकारी नहीं है। जांच-पड़ताल की जाएगी। हालांकि बाद में उन्होंने फोन पर जानकारी दी कि एसपी के संज्ञान में मामला दिया गया, जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने चौकीदार को निलंबित कर दिया है।

Most Popular