Home बिहार Bihar Live News - बिहार पंचायत चुनाव : कई बूथों का स्थान...

Bihar Live News – बिहार पंचायत चुनाव : कई बूथों का स्थान बदला, जानें मुखिया के घर से कितनी दूर होगा मतदान केन्द्र

आगामी पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी जोरों पर है। जर्जर भवनों में पहले से बने मतदान केंद्रों के स्थान में परिवर्तन किया जा रहा है। यह जानकारी पंचायत निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ राघवेंद्र कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि जर्जर भवनों में पहले से बने बूथों के स्थान में परिवर्तन कर इसे अच्छी हालत के सरकारी भवनों में शिफ्ट किया गया है। धर्मिक स्थलों को बूथ नहीं बनाया गया है। साथ ही वर्तमान मुखिया के घर से कम से कम 100 मीटर की दूरी पर बूथ बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के कुल 112 बूथों में से 8 बूथों के स्थान परिवर्तन किए गए हैं। इनमें सागी पंचायत में एक,दौलतपुर पंचायत में एक,फफौत पंचायत में दो, खोदावंदपुर पंचायत में तीन तथा मेघौल पंचायत में एक मतदान केंद्र शामिल है।

बदला गया इन बूथों का स्थान
प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सागी पंचायत के वार्ड-4 में उर्दू मदरसा नुरूल्लाहपुर में पहले से बने बूथ संख्या-4 को अब नुरूल्लाहपुर उत्क्रमित उर्दू मध्य विद्यालय उत्तर भाग में बनाया गया है। दौलतपुर पंचायत स्थित वार्ड-8 के प्राथमिक विद्यालय पासवान टोल चलकी उत्तर भाग स्थित बूथ संख्या-23 को चलकी सामुदायिक भवन उत्तर भाग में बनाया गया है। फफौत पंचायत के वार-9 में पंचायत भवन तारा स्थित बूथ संख्या 75 को र उत्क्रमित मध्य विद्यालय तारा कन्या किया गया है।

इसी पंचायत के वार्ड-13 में अनुसूचित जाति बैठका चकवा स्थित बूथ संख्या-79 को पैक्स भवन चकवा में नया बूथ बनाया गया। खोदावंदपुर पंचायत के वार्ड-3 में पंचायत भवन खोदावंदपुर स्थित बूथ संख्या- 89 अब प्राथमिक विद्यालय खोदावंदपुर उत्तर भाग में होगा। इसी पंचायत के वार्ड-4 में सामुदायिक भवन खोदावंदपुर स्थित बूथ संख्या- 90 को प्राथमिक विद्यालय खोदावंदपुर उत्तर दक्षिण भाग में लाया गया है। इसी पंचायत के वार्ड-5 में अनुसूचित जाति बैठका खोदावंदपुर स्थित मतदान केंद्र संखया-91 को प्राथमिक विद्यालय पासवान टोल खोदावंदपुर में लाया गया है। मेघौल पंचायत के वार्ड-5 में प्राथमिक विद्यालय मेघौल स्थित बूथ संख्या-103 का स्थान परिवर्तित कर पंचायत भवन मेघौल में लाया गया।
 

Most Popular