Home बिहार Bihar Live News - तेजस्वी का आरोप, धान खरीद में बड़े स्तर...

Bihar Live News – तेजस्वी का आरोप, धान खरीद में बड़े स्तर पर गड़बड़ी, कृषि मंत्री को बर्खास्त करें सीएम नीतीश

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि जितनी धान की खरीद किसानों से होनी चाहिए, उसका दस प्रतिशत भी नहीं हो रही है। हमलोग लड़ाई लड़ रहे हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर अन्य अनाज की भी खरीद हो। वहीं, सरकार द्वारा धान की खरीद भी एमएसपी पर नहीं की जा रही है। उन्होंने कृषि मंत्री को बर्खास्त करने की मांग मुख्यमंत्री से की है। तेजस्वी यादव मंगलवार को विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

उन्होंने आरोप लगाया कि धान खरीद में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की जा रही है। वहीं कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने भी कृषि मंत्री को बर्खास्त करने की बात कही। कहा कि कृषि मंत्री ने स्वयं स्वीकार किया है कि एमएसपी पर धान की खरीद नहीं हो सकती है। ऐसे मंत्री को तुरंत हटा देना चाहिए। वहीं, राजद विधायकों ने सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले किसानों के मुद्दे पर विधानसभा के मुख्य द्वार पर पोस्टर के साथ प्रदर्शन किया। सरकारी के खिलाफ नारे लगाए। 

रोजगार को लेकर माले का प्रदर्शन 
रोजगार के सवाल पर माले विधायकों ने विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ नारे लगाये और युवाओं को स्थायी रोजगार देने की मांग की। भाकपा माले विधायक अजीत कुमार ने कहा कि स्वरोजगार के लिए युवाओं को लोन देने की बात कह कर सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है कि रोजगार दिये गये। यह रोजगार नहीं है।

Most Popular