होमबिहारBihar Live News - तीन साल पहले नाबालिग को भगाकर ली शादी,...

Bihar Live News – तीन साल पहले नाबालिग को भगाकर ली शादी, बेटा हुआ तो वापस आए घर, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बिहार में इन दिनों प्रेम-प्रसंग और शादी-बारात में बवाल को लेकर खबरें अक्सर सुनने को मिल रही हैं। घर-परिवार की इज्जत को धता बताकर प्रेमी प्रेमिका के साथ घर से भाग निकलते हैं। कुछ लोग तो शादी भी कर ले रहे हैं। परिवार वालों को जब इस मामले की जानकारी होती है तो वह सीधे थाने पहुंचकर अपने-अपने बच्चों की बरामदगी की रिपोर्ट लिखा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सासराम जिले से सामने आया है। दिनारा थाना के एक गांव से शादी की नियत से 2018 में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया था। बता दें कि लड़की की बरामदगी दावथ थाना के बतसा गांव से की गई है। जहां से लड़की के साथ उसके पुत्र व उससे भगाकर शादी करने वाले युवक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है। वहीं लड़की न्यायालय में बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस ले गई है।

बताते चलें कि बिसिकला गांव से अगस्त 2018 में 15 साल की नाबालिग लड़की अपने दादा-दादी के साथ भड़सरा ग्रामीण बैंक से पैसा निकालने गई थी। जहां से वापस नही लौटने पर परिजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन पता नहीं चला। इसी बीच लड़की ने अपने परिजनों को फोन कर बताया कि उसने शादी कर ली है। जिसके बाद पता चलने पर नाबालिग के पिता ने लड़की को भगाने के मामले में 9 सितंबर 2018 को नामजद प्राथमिकी थाना में दर्ज कराई थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस लड़की को बरामद करने और आरोपी युवक को गिरफ्तार करने को लेकर काफी परेशान थी। जिसके बाद पुलिस को पता चला कि दोनों गांव आए हुए हैं।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लड़की को बरामद कर लिया। जिसने शादी के बाद एक पुत्र को भी जन्म दिया है। वहीं प्रेमी युवक को गिरफ्तार कर थाना लाया, जहां पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया।थानाध्यक्ष सम्राट सिह तीन साल पूर्व अगस्त 2018 में शादी की नियत से लड़की का अपहरण कर लिया गया था। मामले में लड़की के पिता ने दावथ थाना के बतसा गांव निवासी महावीर विश्वकर्मा उर्फ चिंटू शर्मा समेत अन्य को आरोपित करते हुए एफआईआर दर्ज कराया था।
 

Most Popular