HomeबिहारBihar Live News - एक महीने के अंदर 50 करोड़ दो, नहीं...

Bihar Live News – एक महीने के अंदर 50 करोड़ दो, नहीं तो तख्त साहिब और बाललीला गुरुद्वारा उड़ा देंगे… पटना में धमकी भरे लेटर से मची सनसनी

तख्त श्रीहरिमंदिरजी में पत्र भेज कर किसी ने 50 करोड़ रुपए फिरौती की मांग की है। पत्र भेजने वाले ने रुपए नहीं मिलने पर गुरुद्वारा को उड़ाने की धमकी दी है। डाक के जरिए भेज गए पत्र में लिखा है कि एक माह के अंदर राशि नहीं मिलने पर तख्त साहिब और बाललीला गुरुद्वारा को उड़ा दिया जाएगा। 

एक ही लिफाफे में दो पत्र डालकर गुरुद्वारा में भेजा गया है। दूसरे पत्र में लिखा है कि मारवाड़ी उच्चतर विद्यालय में सात आठ दशक पहले दान में दी गयी पुस्तकों को वर्तमान प्राचार्य के द्वारा सुरक्षित रखने की बजाय हटाकर, जलाकर और बेचकर नष्ट किया जा रहा है। पत्र के अंत में भेजने वाले का नाम, पता और मोबाइल नंबर भी लिखा है। 

उसने अपना नाम रंजन कुमार, पता-महात्मा गांधी नगर,कांटी फैक्ट्री रोड, कंकड़बाग लिखा है। उसने दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क करने की बात लिखी है। साथ ही धमकी दी है कि इसकी सूचना पुलिस को देने पर जान से हाथ धोना पड़ेगा। 

इस बाबत तख्तश्री हरिमंदिरजी प्रबंधक कमेटी के महासचिव सरदार महेन्द्रपाल सिंह ढिल्लन ने कहा कि घटना को गंभीरता लेते हुए पत्र को पुलिस महानिदेशक के पास भेजा गया है और त्वरित कार्रवाई की मांग की गयी है। जिससे कि किसी तरह का नुकसान न हो। मामले से डीएम, एसएसपी समेत अन्य आला अधिकारियेां को भी अवगत कराया गया है। 

उन्होंने कहा कि किसी शरारती तत्व का भी यह काम हो सकता है। पूरे मामले से अधिकारियों को अवगत कराकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गयी है। पुलिस अधिकारी मामले की छानबीन कर रहे हैं। मालूम हो कि इससे पहले भी एक सिरफिरे ने पांच साल पहले गुरुद्वारा उड़ाने की धमकी दी थी।

Most Popular