Home बिहार Bihar Live News - अध्यक्ष महोदय, मंत्री जी से हमको भी संतुष्ट...

Bihar Live News – अध्यक्ष महोदय, मंत्री जी से हमको भी संतुष्ट करा दीजिए, जानिए विधायकों के इस सवाल पर क्या बोले स्पीकर

विधानसभा में शुक्रवार को बड़ा ही दिलचस्प नराजा दिखा जब प्रश्नकर्ता समेत कई विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से आग्रह किया कि वे उन्हें स्वास्थ्य मंत्री से संतुष्ट करवा दें। हालांकि इसकी शुरुआत भी सभाध्यक्ष के कारण ही हुई जब उन्होंने बक्सर के कांग्रेस विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी को स्वास्थ्य मंत्री से अलग से मिल लेने का सुझाव दिया और कहा कि वे आपको संतुष्ट कर देंगे। दरअसल कई विधायकों द्वारा पूरक पूछने पर सभाध्यक्ष ने प्रश्नकर्ता को मंत्री से मिलने की सलाह दी। 

सदन में विधायक मुन्ना तिवारी ने बक्सर के राजकीय धनवंतरी आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों की सेवामुक्ति अधिसूचना को लेकर तारांकित सवाल पूछा था। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने अपने जवाब में कहा कि प्रत्येक कर्मियों से अलग-अलग स्पष्टीकरण प्राप्त किया गया है एवं विभाग में उसकी समीक्षा के बाद सेवामुक्ति का आदेश निर्गत किया गया है।

इस जवाब के बाद संजय तिवारी ने आसन से गुहार लगाई-हुजूर, मंत्री जी ने जो जवाब दिया है उससे संतुष्ट नहीं हूं। सभाध्यक्ष ने उन्हें अलग से मिलने की सलाह दी। उसके बाद कुचायकोट विधायक अमरेन्द्र पांडेय ने भी स्वास्थ्य मंत्री के अपने सवाल पर जवाब के बाद आसन से गुहार लगाई कि ‘हमको भी संतुष्ट करवा दीजिए’। सभाध्यक्ष ने इसपर उन्हें बैठने को कहा तो श्री पांडेय ने कहा-अध्यक्ष महोदय, आप कहेंगे तब न मंत्री जी संतुष्ट करेंगे। बहरहाल इस ‘संतुष्ट’ शब्द ने कुछ देर तक सदन में विधायकों को हंसने का मौका दे दिया।

Most Popular