HomeबिहारBihar Assembly Election: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने उठाया बिहार रेजीमेंट...

Bihar Assembly Election: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने उठाया बिहार रेजीमेंट के 20 शहीदों का मुद्दा

नई दिल्ली. बिहार चुनाव (Bihar Assembly Elections) की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस पार्टी (Congress) ने आज चीन के मुद्दे पर बीजेपी को घेरने की कोशिश की. बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil) ने इस मामले में रक्षा मंत्री के बयान को लेकर एक वीडियो जारी किया. इसके जरिए उन्होंने कहा कि आज राज्यसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने चाइना बॉर्डर के विषय में अपनी बात रखी. गोहिल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने संसद में कहा है कि वह देश की सेना के साथ पूरी तरह से खड़ी है. हमने सरकार को आश्वासन दिया है कि चीन के साथ वह जैसे भी लड़ना चाहे, कांग्रेस पूरी तरह से उनके साथ हैं. लेकिन मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है आज रक्षा मंत्री ने जो बयान दिया उसमें जो ताकत, जो लफ्ज़ होना चाहिए वो नहीं था.

गोहिल ने अपने बयान में कहा, ‘राजनाथ सिंह ने अपने बयान में यह स्वीकार किया कि 15 जून 2020 को बिहार रेजीमेंट के संतोष बाबू सहित हमारे 20 जवानों को चीन की फौज ने शहीद किया. उन्होंने यह भी माना है कि 1993 और 1995 में जो समझौता हुआ था, उसका पूरी तरह से चीन ने उल्लंघन किया है. मुझे बड़ा दर्द हुआ. मैं कहना चाहता हूं कि हमारे बिहार रेजीमेंट के 20 जवान शहीद हुए उस बात को स्वीकार करने के बाद यह सरकार कह रही है कि हम युद्ध नहीं, शांति चाहते हैं.’

कांग्रेस के बिहार प्रभारी ने बीजेपी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि चीन के कुछ ऐप बंद कर के कुछ नहीं होगा. 3 इडियट मूवी में जो पैंगोंग झील का इलाका हमारा दिखाया गया था, क्या वह आज हमारे पास है? हमारी मांग है कि आज उसी स्थिति को पुनर्स्थापित किया जाना चाहिए. इसके लिए प्रयास किया जाना चाहिए और इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. गोहिल ने कहा कि हमारी मांग है इस पर ठोस काम होना चाहिए. सरकार फौज के साथ खड़ी हो और जहां कार्रवाई करने की जरूरत हो वहां कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

Most Popular