HomeमनोरंजनBAFTA की रेस में शामिल आरआरआर और 'ऑल दैट ब्रीद्स' का नाम,...

BAFTA की रेस में शामिल आरआरआर और ‘ऑल दैट ब्रीद्स’ का नाम, गंगूबाई काठियावाड़ी को मिली मात

एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म आरआरआर (RRR) का जलवा सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी देखने को मिला है। एक ओर जहां फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की तो दूसरी ओर क्रिटिक्स- अवॉर्ड्स में भी दम दिखाया। ऐसे में अब मेकर्स और भारतीयों के लिए एक और एक्साइटिंग पल सामने आया है। हाल ही बाफ्टा की रिलीज लॉन्गलिस्ट सामने आई है, जिस में ‘आरआरआर’ और ‘ऑल दैट ब्रीद्स'(All That Breathes) को जगह मिली है। हालांकि आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) इस में नहीं टिक पाई।

इसके बाद होगा नामांकन…
निर्देशक एस.एस. राजमौली की ब्लॉकबस्टर एक्शन फिल्म “आरआरआर”और शौनक सेन की चर्चित डॉक्यूमेंट्री “ऑल दैट ब्रीद्स” को बाफ्टा फिल्म पुरस्कारों की नामांकन सूची में शामिल किया गया है। आयोजकों ने शुक्रवार को यह जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) ने आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह शुरुआती सूची का चरण है और फिल्में नामांकन के चरण में जाएंगी, जिसके बाद मतदान होगा।

 

आरआरआर का जलवा
बता दें कि “आरआरआर”  2022 में दुनियाभर में सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म रही है।  इसे ऑस्कर के अलावा गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों की दो श्रेणियों में भी जगह मिली है। वहीं सेन की चर्चित “ऑल दैट ब्रीद्स” भी बाफ्टा पुरस्कारों की दौड़ में शामिल है।  इसे शीर्ष पांच डॉक्यूमेंट्री के नामांकन में जगह मिली है। गौरतलब है कि बाफ्टा के लिए संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी का भी कैंपेन किया गया था, लेकिन लिस्ट में फिल्म जगह नहीं बना पाई।

 

Most Popular