Akshay Kumar Birthday: अक्षय कुमार की 16 फिल्में हुई थीं फ्लॉप, फिर इस तरह बने सुपरस्टार

Akshay Kumar Birthday: अक्षय कुमार की 16 फिल्में हुई थीं फ्लॉप, फिर इस तरह बने सुपरस्टार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स में से एक हैं। उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आसानी से 100 से 200 करोड़ रुपए कमा लेती है। अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले सितारों में शुमार हैं। पिछले कुछ सालों से वह लगातार सुपरहिट फिल्में दे रहे हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था कि उनकी 16 फिल्में लगातार फ्लॉप हुई थी। उन्होंने फिल्म सौगंध से अपने करियर की शुरुआत की थी। आज यानी 9 सितंबर को अक्षय कुमार अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर जानते हैं कि अक्षय फ्लॉप फिल्में देने से लेकर सुपरस्टार बनने तक का सफर कैसे तय किया।  

अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी लगातार 16 फिल्में फ्लॉप हुई थी। जब उनसे पूछा गया था कि 16 फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद भी हीरो बने रहे, इसका राज क्या? इसके जवाब में अक्षय कुमार ने कहा,”सबसे कमाल की बात इस फिल्म इंडस्ट्री में यह है कि आप एक्टर 19-20 हो जाओ चल चल जाएगा, लेकिन आप इंसान सही होने चाहिए।”

KBC 12: अमिताभ बच्चन ने शुरू कर दी शो की शूटिंग, फोटोज शेयर करते हुए लिखा- 20वां साल, 12वां पर्व आरंभ

”सेट पर सही वक्त आओ, काम करो, प्रोफेशनल बने रहो। ये इंडस्ट्री बहुत दिलवाली है। ये खुले दिल से देती है, लेकिन अगर आप उसका ध्यान नहीं रखेंगे तो आपका गिरना तय है। मैंने कई लोगों को देखा है ऊपर से गिरते हुए। अगर आप प्रोफेशनल नहीं है, अगर आप मनमानी करेंगे तो आपका डाउन फॉल धीरे-धीरे कब आ जाएगा, आपको भी पता नहीं चलेगा।”

फैन ने सिम कॉर्ड पर बनाई सोनू सूद की पेंटिंग, एक्टर ने दिया मजेदार रिएक्शन

अक्षय कुमार ने आगे यह भी बताया कि लोग सेट पर एक्टर्स किस तरह की मनमानी करते हैं। उन्होंने कहा, लोग मनमानी करते हैं, फिल्में डिले करते हैं, रिलीज खुद से फाइनल करना, ये समझना कि आपको सबकुछ पता है। डायरेक्शन में बाधा डालना। ऐसी बहुत सारी चीजें होती है। एक्टर्स को यह सब नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि फिल्म का हिट होना होता है जब वह सही समय पर बन जाए।  जब उनका इंटरैस्टर लेवल जीरो हो। एक फिल्म को 2 से ढाई महीने में बन जाना चाहिए। कई फिल्में होती है जिसकी शूटिंग एक से डेढ़ साल तक चलती रहती है।

गौरतलब है कि अक्षय कुमार ने राउडी राठौर, हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, हॉलीडे, एयरलिफ्ट, मंगल मिशन, केसरी, गुड न्यूज, टॉयलेट: एक प्रेम कथा, बेबी, जॉली एलएलबी, भूल भुलइया, नमस्ते लंदन जैसी हिट फिल्में दी हैं।