Homeबिहार87 सालों के बाद मिथिला-कोसी के रूट पर दौड़ेगी ट्रेन, इन क्षेत्र...

87 सालों के बाद मिथिला-कोसी के रूट पर दौड़ेगी ट्रेन, इन क्षेत्र के लोगों को मिलेगा लाभ

बिहार में ऐसे कई जगह रेल परियोजना का कार्य चल रहा है, लेकिन बिहार का एक क्षेत्र जहां 87 सालों के बाद रेल परियोजना की शुरुआत की गई है। बिहार का मिथिला क्षेत्र करीब एक दशक के बाद रेल परियोजना का कार्य शुरू हुआ है। बता दे कि मिथिला-कोशी को जोड़ने के लिए एक शानदार रेल परियोजना का कार्य शुरू किया गया था। लेकिन अब इसका कार्य पूरा हो गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही इस रूट पर ट्रेन परिचालन शुरू कर दी जाएगी।

भूकंप से क्षतिग्रस्त हुआ मिथिला रेलखंड
बता दे कि 1934 में आए भूकंप से कोसी नदी पर बने रेल पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसे दरभंगा से सहरसा रेलखंड पर ट्रेन सेवा करीब 87 सालों तक बाधित रहा। सेवा के बहाल होने से मिथला और कोसी क्षेत्र के कई इसका लाभ मिलेगा।

ट्रेन बहाल होने से इन जिलों को मिलेगी अधिक लाभ                                                      रेलवे प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार इस रूट पर ट्रैन शुरू होने से दरभंगा से सकरी और सकरी से झंझारपुर और झंझारपुर से कुपाहा और कुपाहा से आसनपुर और आसनपुर से सुपौल से सहरसा के बीच रेल सेवा जल्दी बहाल होने वाली है, आपको बता दो कि अभी वर्तमान समय में दरभंगा के लोग अगर सहरसा जाना चाहते हैं तो वह समस्तीपुर खगड़िया होकर जाना पड़ता है जिसमें करीब 5 से 6 घंटे लगते हैं।

Most Popular