होमबिहारBihar में मौसम विभाग का अलर्ट, प्रदेश के इन जिलों में...

Bihar में मौसम विभाग का अलर्ट, प्रदेश के इन जिलों में बारिश की संभावना

बिहार में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर एक बार फिर से अपडेट जारी कर दिया है. जिसके तहत बताया गया है कि प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है. प्रदेश में इन दिनों मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. बदलते मौसम के बीच में कही ठंड तो कही गर्मी का एहसास हो रहा है. मौसम पूर्वकी माने तो आने वाले चार दिनों में प्रदेश में बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. जिससे की गर्मी का एहसास हो सकता है. मौसम विभाग कहना है कि दिन और रात के तापमान के बीच का अंतर कम होने के बाद मौसम गर्म हो जाएगा। विभाग ने यह भी कहा है कि बिहार में राज्य में पछुआ एवं उत्तर पछुआ का प्रवाह सतह से 1.5 किलो मीटर तक बना हुआ है। राज्य में 10 से 12 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही पछुआ और उत्तर पछुआ हवा की रफ्तार के प्रभाव से अगले 4 दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा। इस दौरान आकास मुख्यत: साफ बना रहेगा.

मौसम विभाग की माने तो 24 फरवरी को प्रदेश के भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. विभाग की माने तो अगले चार दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव तो नहीं होगा. लेकिन उसके बाद तापमान में बदलाव होने की बात कही जा रही है. दो से तीन डिग्री पारा नीचे गिर सकता है.

Most Popular