हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ जिला स्तर तक आंदोलन करेगी भाजपा

chief minister hemant soren including ministers home quarantine chief minister office sensitize due

भाजपा हेमंत सरकार के खिलाफ जिला स्तर तक आंदोलन करेगी। राज्य सरकार की विफलताओं पर घेरने के लिए सोमवार को भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में रणनीति बनाई जाएगी। बैठक का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा करेंगे। राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह भी बैठक को संबोधित करेंगे। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की यह बैठक पूरी तरह से ऑनलाइन माध्यमों के जरिए वर्चुअल बैठक होगी।

दीपक प्रकाश के अध्यक्ष बनने के बाद भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक हो रही है। इसमें राज्य से भाजपा के सभी सांसद, विघायक, मंच-मोर्चों के अध्यक्ष और प्रमुख नेता समेत कार्यसमिति के सभी सदस्य हिस्सा लेंगे। बैठक में भाग लेने वालों को वाट्सअप और ई-मेल के जरिए वेब लिंक भेज दिए गए हैं। 

250 सदस्यों की प्रदेश कार्यसमिति को केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी
प्रदेश भाजपा की नई कार्यसमिति लगभग 250 सदस्यों की होगी। रविवार की देर शाम भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने इसे हरी झंडी दे दी। इस नई कार्यसमिति के सदस्य ही बैठक में हिस्सा लेंगे। रविवार की शाम तक असमंजस बना हुआ था। पुरानी कार्यसमिति भंग हो चुकी है और नई कार्यसमिति के सदस्यों की सूची को केंद्रीय नेतृत्व की ओर से मंजूरी नहीं मिली थी। हालांकि, दोपहर बाद से ही नई कार्यसमिति के सदस्यों को ही ऑनलाइन बैठक के लिए लिंक भेजा जा रहा था।

दो राजनीतिक प्रस्ताव होंगे पारित 
भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में दो राजनीतिक प्रस्तावित पारित किए जाएंगे। इनमें से एक केंद्र सरकार की सफलता और दूसरा झारखंड सरकार की विफलता पर आधारित होगा। बैठक में प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने में झारखंड सरकार की विफलताओं के बारे में भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा खराब विधि-व्यवस्था और भूख से हाल में हुई मौत के बारे में पार्टी नेता चर्चा करेंगे। इस पर आगामी कार्यक्रमों की घोषणा भी हो सकती है। इसके अलावा कॉमर्शियल माइनिंग और जीएसटी के हर्जाने की मांग पर भी राज्य सरकार पर पलटवार करने की योजना बनाई जाएगी।