Homeबिहारस्मार्ट सिटी के रैंकिंग में हो गया बदलाव, पटना को पछाड़ यह...

स्मार्ट सिटी के रैंकिंग में हो गया बदलाव, पटना को पछाड़ यह शहर आगे निकला..

बिहार का ड्रीम प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी परियोजना का कार्य जारी है। इस स्मार्ट सिटी योजना में राज्य के चार शहरों को शामिल किया गया है। जिसमे  पटना,मुजफ्फरपुर,भागलपुर और बिहार शरीफ है। इन सभी चारों को स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत विकसित किया जा रहा है।

भागलपुर के रैंकिंग में हुआ सुधार
बता दे कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इन चारों शहरों में कई कार्य किये गए है। उन सभी कार्यों के आधार पर पिछले दिनों रैंकिंग की गई । भागलपुर स्मार्ट सिटी का काम से बेहतर से होने की वजह से देश भर में इसकी रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। जिसमे बताया जा रहा है कि 17 अंक की सुधार भागलपुर स्मार्ट सिटी की रैंकिंग में हुई है। वही दूसरे स्थान पर बताया जा रहा है कि पटना है जिसकी रैंकिंग 74 में है, वह तीसरे स्थान पर बिहार शरीफ और सबसे निचले पायदान पर मुजफ्फरपुर जिसकी रैंकिंग 89 है।

फिलहाल इस योजनाओं पर कार्य चल रही है
भागलपुर स्मार्ट सिटी के रैंक में सुधार आने का सबसे बड़ा वजह है। यहां पर कई परियोजनाओं को पूरे किए गए हैं। जिसमें से एक रूफटॉप सोलर प्लांट, मायागंज अस्पताल के पास नाइट शेल्टर ल, कैंडिस में सरफेस पार्किंग और भागलपुर के शहरों के बीच चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए हैं। वही कई बड़ी योजनाओं पर काम किया जा रहा है। जिसमें स्कूलों का आधुनिकरण, बूढा नाथ छठ घाट का सुंदरीकरण, हाई मास्टर लाइट कंट्रोल एंड कमांड सेंटर, रिवरफ्रंट तालाब का आधुनिकरण स्मार्ट रोड और सैनडिस्क का आधुनिकरण किया जा रहा है।

Most Popular