Home बिहार सोनपुर के चार शराब माफिया 3 लाख कैश के साथ पटना में...

सोनपुर के चार शराब माफिया 3 लाख कैश के साथ पटना में गिरफ्तार, धंधेबाजों की कार भी जब्त

राजधानी पटना की दीघा थाने की पुलिस ने दीघा-आशियाना मोड़ के पास कार सवार सोनपुर के चार बड़े शराब माफियाओं को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये शराब माफियाओं में सोनपुर सारण का पिंटू, शिवनंदन, कुंदन और पप्पू शामिल है। कार में सवार दो माफिया शिवनंदन और पप्पू शराब के नशे में धुत थे। इनके पास से तीन लाख रुपये भी बरामद हुये जो कि शराब बिक्री के पाये गये हैं। पुलिस ने कार समेत बरामद रकम को जब्त कर चारों आरोपितों को कोर्ट के समक्ष पेश किया। जहां से चारों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने रोका तो दौड़ा दी कार
दीघा थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना पर रात करीब दो बजे वह साथी पुलिसकर्मियों के साथ आशियाना-दीघा मोड़ पर आने-जाने वाले गाड़ियों की जांच कर रहे थे। इस दौरान एक कार पर चार लोग सवार होकर आते दिखे। शक होने पर जब उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो चालक ने कार को तेज गति से दौड़ानी शुरू कर दी। इस पर पीछाकर कुछ ही दूर पर कार समेत उसमें सवार लोगों को पकड़ लिया गया, जिसमें दो लोग शराब के नशे में धुत होकर पुलिस से बकझक करने लगे। इस पर कार समेत चारों आरोपितों को पकड़ कर पुलिस दीघा थाने लायी।

लाल डायरी में मिला लेखा-जोखा
थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गये सभी आरोपित सोनपुर के बड़े शराब माफिया हैं। इनके कब्जे से तीन लाख की जो रकम बरामद हुई है, वह पटना के शराब धंधेबाजों के हाथों बेची गई शराब के पैसे थे। सोनपुर से ये शराब माफिया कार के द्वारा शराब लाकर यहां के धंधेबाजों को बेचते थे। इनके कब्जे से एक लाल डायरी बरामद हुई है, जिसमें तमाम शराब धंधेबाजों के नाम-पते और मोबाइन नंबर पाये गये हैं। यही नहीं डायरी में शराब बिक्री के पैसों का हिसाब-किताब का ब्यौरा भी अंकित पाया गया है, जिसके आधार पर इन शराब तस्करों के संपर्क में रहे पटना के धंधेबाजों तक पहुंचने के प्रयास किये जा रहे हैं। 

सट्टा भी लगाते हैं शराब माफिया
थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गये शराब माफिया बेहद शातिर किस्म के हैं। शराब बेचने के साथ ये सभी सट्टा भी लगाते हैं। इनके कब्जे से बरामद एक मोबाइल में पूर्व में इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट समेत कई खेलों के बारे में मैसेज पाये गये हैं। पूछताछ में आरोपितों ने मैचों में सट्टा लगाने की भी बात स्वीकार की है। 

Most Popular