सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को संदेह यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या हुई: वकील विकास सिंह

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को संदेह यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या हुई: वकील विकास सिंह

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील ने गुरुवार को कहा कि दिवंगत अभिनेता के परिवार को संदेह है कि उसने आत्महत्या नहीं की है बल्कि यह हत्या है।  आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने अपने बयान में मुंबई पुलिस से कहा था कि हो सकात है उनके बेटे ने उदासी (निराशा) की वजह से आत्महत्या कर ली। मुझे सुशांत की मौत को लेकर किसी से कोई शिकायत नहीं है।

सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि परिवार को निश्चित रूप से संदेह है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि एक हत्या है। विकास सिंह ने कहा कि मुंबई पुलिस ने राजपूत के पिता को जो बयान दर्ज किया था वह मराठी में लिखा गया था और परिवार ने इसका विरोध किया था।

हाल में कुछ रिपोटर्स में कहा गया था कि केके सिंह ने मुंबई पुलिस को दिए एक बयान में कहा था कि उनका मानना ​​है कि उनके बेटे ने शायद ‘आत्महत्या कर ली’।  वकील ने हालांकि इन दावों का खंडन करते हुए कहा कि उस समय हमने केवल विरोध किया था कि यह मराठी में नहीं होना चाहिए। हमें नहीं पता था कि मराठी में क्या लिखा गया था क्योंकि महाराष्ट्र से कोई भी परिवार का सदस्य नहीं था।

अगस्त महीने के आखिर में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सहायता के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से संपर्क किया था। इस मामले में कथित हत्या के एंगल से देखने के लिए एक चिकित्सा पैनल का गठन किया था। 

एम्स के फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ सुधीर गुप्ता ने कहा था कि हम हत्या की संभावना पर ध्यान देंगे। हालांकि, सभी संभावित एंगल से पूरी जांच की जाएगी। उन्होंने अटॉप्सी रिपोर्ट में समय की स्टांप का ना होना एक फैक्ट है। 

पटना में दर्ज एफआईआर में केके सिंह ने आरोप लगाया है कि रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों ने उनके 34 वर्षीय बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाया। सुशांत के मौत के मामले की जांच सीबीआई कर रही है। मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग से संबंधित एंगल की जांच क्रमशः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा की जा रही है।