Homeबिहारसासाराम- आरा रेलखंड में चलने वाली इस ट्रेन में बढ़ेगी दो अतिरिक्त...

सासाराम- आरा रेलखंड में चलने वाली इस ट्रेन में बढ़ेगी दो अतिरिक्त कोच , यात्रियों का सफर होगा सुगम

आने वाले दिनों में गर्मी की छुट्टी होने वाली है। साथ ही साथ शादियों का भी सीजन भी चल रहा है। ऐसे में ट्रेनों में खचाखच भीड़ देखने को मिल रही है। यात्रियों को जल्दी टिकट ना मिलना मिल रही है। जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पूर्व मध्य रेलवे ने सासाराम-आरा रेल खंड पर चलने वाली इंटरसिटी पैसेंजर एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच जोड़ने का निर्णय लिया है। प्रतिदिन ट्रेनों में बढ़ती संख्या से यात्रियों को यात्रा करने में परेशानी ना हो इसको देखते हुए भारतीय रेलवे ने उनकी सुविधा में यह कदम उठाया है।

यात्रियों का सफर होगा सुगम
बता दें कि वर्तमान में सासाराम से आरा की ओर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में स्थाई रूप से 22 कोच उपलब्ध है। रेलवे द्वारा दो कोच जोड़ने के बाद आने वाले दिनों में इन एक्सप्रेस ट्रेन में 24 कोच हो जाएंगे। जिससे इस रोड पर चलने वाले यात्रियों को अतिरिक्त सीट उपलब्ध हो जाने से उनकी यात्रा काफी सुगम हो जाएगी। गाड़ी संख्या 13249/13250 पटना-भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में पटना से चार मई से और सासाराम से चार मई से ही साधारण श्रेणी के नौ अतिरिक्त कोच जोड़े जा रहे हैं। वही गाड़ी संख्या 03611/03612 पटना-सासाराम-पटना स्पेशल ट्रेन में पटना से दो मई से और सासाराम से तीन मई से साधारण श्रेणी के नौ कोच जोड़े जा रहे हैं।

इंटरसिटी एक्सप्रेस में भी बोगियों की बढ़ी
इंटरसिटी एक्सप्रेस में बोगियों की संख्या वर्तमान में 18 है। जो अब बढ़ बढ़कर 19 हो जायेगी। एसी चेयर कार लगने से यात्रियों की यात्रा आरामदायक होगी। दरअसल, भागलपुर-दानापुर के बीच चलने वाली इंटरसिटी महत्वपूर्ण ट्रेन है। भागलपुर समेत बांका, मुंगेर व लखीसराय जिले के लोगों को सहूलियत होगी। इस ट्रेन का टाइम-टेबुल पहले की तरह होगा। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Most Popular