Home क्रिकेट सलीम मलिक मामले की सुनवाई करेंगे जस्टिस चौहान, मैच फिक्सिंग के लिए...

सलीम मलिक मामले की सुनवाई करेंगे जस्टिस चौहान, मैच फिक्सिंग के लिए लगा है आजीवन प्रतिबंध

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व कप्तान सलीम मलिक की अपील पर सुनवाई के लिए लाहौर हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश फजल-ए-मिरां चौहान को नियुक्त किया है। मलिक ने क्रिकेट गतिविधियां फिर से शुरू करने के लिए पीसीबी से अपील की है। उन पर 2000 में मैच फिक्सिंग के लिए आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था।

न्यायमूर्ति चौहान ने ही पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल मामले की भी सुनवाई की थी जिन्हें पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए भ्रष्ट पेशकश की जानकारी नहीं देने के लिए प्रतिबंधित किया गया था।

दूसरी ओर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जिंबाब्वे के खिलाफ आगामी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार करने के लिए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की सलाह मांगी है। इंग्लैंड ने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में पाकिस्तान की मेजबानी की थी।

जिंबाब्वे की टीम को 20 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचना है जिसके बाद पीसीबी के मुल्तान और रावलपिंडी में टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन कराने की उम्मीद है। पीसीबी सूत्र ने कहा, ”इन दोनों स्थलों पर विचार किया जा रहा है क्योंकि दोनों ही कोविड-19 महामारी के कारण पाबंदियों के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप की मेजबानी करेंगे।”

Most Popular