Homeबिहारसरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए आवेदन करने का आज...

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका , 10वीं और 12वीं पास युवा ऐसे कर सकते है आवेदन…

 

वैसे युवा जो सरकारी नौकरी के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते है, वैसे इच्छुक युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आया है। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में विभिन्न विभागों में नॉन-गजेटेड पोस्ट के लिए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी की SSC ने वैकेंसी निकाली है। इस वैकेंसी के तहत पुरे 797 पोस्ट पर युवाओं की भर्तियां की जा रही हैं। वैसे उम्मीदवार जो इसमें आवेदन करना चाहते है, उन्हें हम बता दे कि इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत 23 मई से शुरु हो गयी थी। वही इसकी आखिरी तारीख 13 जून रात 11 बजे यानी की आज रात 11 बजे तक निर्धारित की गयी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जा सकते हैं।

इस विभीन्न पोस्ट्स के लिए वैसे युवा ही आवेदन करने के पात्र हो सकते है जो की 10वीं, 12वीं या ग्रेजुएशन पास कर चुके हो. वही अगर इन पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा की बात की जाए तो इसकी आयु सीमा 18 से 42 वर्ष तक निर्धारित की गयी है। हालांकि इसमें वैसे उम्मीदवार जो आरक्षित वर्ग के अंतर्गत आते है उनके लिए छूट भी शामिल है। इस पोस्ट में आवेदन करने के लिए शुल्क मात्र ₹100 निर्धारित की गयी है. वहीं महिला उम्मीदवारों या वैसे उम्मीदवार जो अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), विकलांग व्यक्तियों (PWD), और पूर्व सैनिकों (ESM) में आते है, उन्हें आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दे दी गई है।

अगर हम इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तारीख की बात करते है तो, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 13 जून निर्धारित की गयी है. वही ऑनलाइन फीस पेमेंट करने की अंतिम तारीख 15 जून है। वैसे उम्मीदवार जो ऑफलाइन चालान जनरेट करना चाहते हो, वैसे उम्मीदवारों के लिए अंतिम तारीख 16 जून बताई गयी है।

Most Popular