Homeबिहारसरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले प्रशासनिक अधिकारी देंगे निशुल्क शिक्षा, जानिये...

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले प्रशासनिक अधिकारी देंगे निशुल्क शिक्षा, जानिये कब से शुरू होगी पुलिस पाठशाला..

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार के भागलपुर में एक बार फिर से पुलिस पाठशाला लगने जा रही है इस पाठशाला में पुलिस की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को वरीय अधिकारी द्वारा निशुल्क शिक्षा दी जाएगी। बता दे कि यह  कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत पांच साल पूर्व शुरू की गयी नि:शुल्क पुलिस पाठशाला को एक बार फिर से नये सिरे से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। बीते रविवार को भागलपुर एसएसपी बाबू राम के नेतृत्व में उनके कार्यालय में आयोजित बैठक के बाद पाठशाला का मानचित्र तैयार करने के लिए संयोजकों और शिक्षकों को कहा गया था।

मिली जानकारी के अनुसार निर्णय के अनुसार एक जून से रोजाना सुबह सात बजे से सैंडिस कंपाउंड के ओपेन ऑडिटॉरियम में कक्षाएं चलेंगी। इसमें दर्जन भर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी कक्षाएं लेंगे। इसके अलावा शहर के कई चर्चित शिक्षक भी नि:शुल्क पाठशाला में अपना योगदान देंगे।

इस पाठशाला के संयोजक बताते है कि इस बार शुरू होने वाले पुलिस पाठशाला में आगामी प्रतियोगिता परीक्षाएं जैसे कि सचिवालय सहायक, बिहार दारोगा, बीपीएससी पीटी सहित कई अन्य स्नातक स्तरीय परीक्षाओं को लेकर नि:शुल्क तैयारी की जायेगी। पुलिस पाठशाला के 2022 सत्र के लिये अब तक 700 से अधिक अभ्यर्थियों सहित छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है।

Most Popular