Homeबिहारश्रावणी मेला में देवघर जाने के लिए श्रद्धालुओं को नहीं होगी परेशानी,...

श्रावणी मेला में देवघर जाने के लिए श्रद्धालुओं को नहीं होगी परेशानी, हफ्ते में पांच दिन चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए क्या होगा रुट…

अगले महीने से सावन का महीना शुरू हो जाएगा। जिसमे कई जगह श्रावणी मेला का भी आयोजन किया जाता है। लेकिन आपको बता दे कि पिछले दो सालों से कोरोना महामारी की वजह से श्रावणी मेला का आयोजन नहीं किया जा रहा था। जिसके बाद इस वर्ष पूरे दो साल बाद मेला का आयोजन होना है। इसी क्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु देवघर की और जाते है। जिससे ट्रेनो में काफी भीड़ देखने को मिलती है। ऐसे में पूर्व मध्य रेलवे ने 17 जुलाई से सुल्तानगंज होते हुए भागलपुर के लिए एक एवं जसीडीह के लिए दो स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है। इसमें मुजफ्फरपुर के रास्ते रक्सौल से खुलकर सुल्तानगंज होते हुए भागलपुर तक स्पेशल ट्रेन सप्ताह में पांच दिन चलेगी।

पटना व गया से जसीडीह के लिए भी एक-एक ट्रेन की व्यवस्था की गयी है, जो क्रमश: पांच दिन एवं सातों दिन चलेगी। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि श्रावणी मेला को लेकर रेलवे की इस बार खास तैयारी रहेगी।

सोनपुर रेल मंडल स्थानीय स्तर पर पहले से चल रहे पैसेंजर ट्रेनों के अलावा कई एक्सप्रेस ट्रेनों को भी श्रावणी मेला यानी पूरे एक महीने तक मुजफ्फरपुर-छपरा के बीच सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर ठहराव देने की तैयारी में जुटा है। रेल अधिकारी के अनुसार इसकी घोषणा अगले सप्ताह कर दी जाएगी।

मुजफ्फरपुर के रास्ते सुल्तानगंज व भागलपुर के लिए पहले से तीन ट्रेनें चलती है। गाड़ी संख्या 13420 भागलपुर इंटरसिटी जनसेवा एक्सप्रेस प्रतिदिन रात्रि में मुजफ्फरपुर से खुलती है। वहीं, गाड़ी संख्या 09451 स्पेशल ट्रेन जो रविवार को मुजफ्फरपुर से होते हुए भागलपुर जाती है। तीसरी ट्रेन 15098 अमरनाथ एक्सप्रेस है, जो प्रत्येक सप्ताह के गुरुवार को मुजफ्फरपुर से होते हुए भागलपुर को जाती है।

Most Popular