शिक्षक दिवस: स्कूल परिसर रहेगा सूना, वर्चुअल होगा समारोह, वीडियो कांफ्रेंसिंग से देंगे बधाई

teachers day

कोरोना का असर शिक्षक दिवस समारोह पर भी होगा। ना तो स्कूल का क्लास रूम सजेगा। ना बच्चे आएंगे। ना समारोह होगा और ना ही पांव छूकर बच्चे अपने शिक्षक से आशीर्वाद ले पायेंगे। इस बार शिक्षक दिवस समारोह कार्यक्रम स्कूलों को वर्चुअल करना हैं। 

पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इसकी सूचना तमाम स्कूलों को दी है। सभी स्कूलों में वर्चुअल आयोजन किया जायेगा। वहीं, निजी स्कूलों की बात करें तो कई स्कूलों ने शिक्षकों को बुलाया है। डीएवी बीएसईबी की बात करें तो शिक्षक दिवस के दिन सभी शिक्षक स्कूल आयेंगे। सभी शिक्षकों को स्कूल द्वारा सम्मानित किया जायेगा। स्कूल के प्राचार्य वीएस ओझा ने बताया कि बच्चों को नहीं बुलाया जायेगा। हर साल इस दिन स्कूल की तरफ से शिक्षकों को सम्मानित किया जाता है। वहीं, लोयेला हाई स्कूल के प्राचार्य ब्रदर सुधाकर ने बताया कि वर्चुअल ही शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन स्कूल द्वारा किया जायेगा। 

ऑनलाइन क्लास में मनेगा शिक्षक दिवस 
इन दिनों ऑनलाइन क्लासेस चल रहे हैं। ऐसे में कई स्कूल की छात्राओं ने ऑनलाइन क्लास में शिक्षक दिवस मनाने की प्लानिंग की है। हर क्लास में शिक्षकों के लिए कार्यक्रम आयोजित की जायेगी। इस दौरान कविताएं, शुभकामना संदेश आदि पर छात्राएं शिक्षकों को देंगी। नॉट्रेडम एकेडमी की छात्र अनूराधा ने बताया कि ऑनलाइन ही कार्यक्रम आयोजित की जाएंगी। सेंट जेवियर हाई स्कूल की तरफ से पूरा वीक टीचर एप्रीसिएशन वीक मनाया जा रहा हैं। इस दौरान हर दिन शिक्षकों का संदेश स्कूल की तरफ से भेजा जा रहा हैं। 

शिक्षक दिवस के ग्रीटिंग कार्ड की नहीं हुई खरीदारी 
शिक्षक दिवस पर शिक्षक को बधाई और शुभकामना देने के लिए ग्रीटिंग कार्ड की खूब खरीदारी होती थी। लेकिन इस बार ग्रीटिंग कार्ड नहीं बिके हैं। इसके अलावा ग्रिफ्ट भी शिक्षकों के लिए खरीदे जाते थे। लेकिन इस बार गिफ्ट की खरीदारी भी नहीं हुई है। मौर्यालोक स्थित आरची गैलरी के सुनील कुमार ने बताया कि इस बार शिक्षक दिवस पर खरीदारी नहीं हुई हैं। शिक्षकों को विस करने के लिए बच्चे ग्रीटिंग खरीदारी को आते थे। कॉफी मग भी खूब बिकता था।