Home देश शाहीन बाग आंदोलने की बिल्किस दादी ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी मेरे बेटे...

शाहीन बाग आंदोलने की बिल्किस दादी ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी मेरे बेटे जैसे

नई दिल्ली. नागरिका संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में आंदोलन का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरीं बिल्किस दादी (Bilkis Dadi) को अब टाइम मैगजीन ने दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों की लिस्ट में शुमार किया है. शाहीन बाग के आंदोलन में सबसे आगे रहने वालीं बिल्किस दादी ने इस खास मौके पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनके बेटे जैसे हैं और अगर वो मुझे मिलने के लिए बुलाते हैं तो मुझे उनसे मिलकर खुशी होगी.

बता दें कि पिछले साल संसद में नागरिका कानून पास होने के बाद देश में इस कानून के विरोध में कई जगहों पर प्रदर्शन होने लगे थे. दिल्ली के शाहीन बाग में हुए प्रदर्शन पर दुनिया की नजर थी. इस प्रदर्शन की खास बात ये थी कि इसमें अधिकतर महिलाएं शामिल थीं. प्रदर्शनकारियों के संघर्ष को याद करते हुए ​बिल्किस दादी ने कहा, पारा गिरने, तापमान बढ़ने और बारिश के दौरान भी हमने प्रदर्शन जारी रखा. हम उस वक्त भी डटे रहे जब जामिया में हमारे बच्चों की पिटाई की गई. हमारे सामने गोलियां चलाई गईं लेकिन हम पीछे नहीं हटे.

बिल्किस दादी से जब पूछा गया कि अगर उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से आमंत्रित किया जाए तो क्या वो जाएंगी. इस पर उन्होंने कहा, मैं जाऊंगी. इसमें डरने की क्या बात है? उन्होंने कहा ​कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी मेरे बेटे के जैसे हैं. मैं उनकी मां की तरह हूं. वह मेरे बच्चे की तरह हैं. मैं टाइम की सूची में पीएम मोदी के शामिल होने पर उन्हें बधाई देती हूं.इसे भी पढ़ें :- दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में PM मोदी का नाम, आयुष्मान खुराना को भी मिली जगह

अमेरिका की मशहूर पत्रिका टाइम ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी है. पीएम मोदी को अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ शामिल किया गया है. इस लिस्ट में शामिल भारतीय लोगों में बॉलीवुड एक्‍टर आयुष्‍मान खुराना, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, एचआईवी पर रिसर्च करने वाले रविंदर गुप्‍ता और शाहीन बाग धरने में शामिल बिल्किस का नाम भी है.

Most Popular