Home झारखंड शर्मनाक: बोकारो में महिला को अगवा कर गैंगरेप, बीयर की बोतल से...

शर्मनाक: बोकारो में महिला को अगवा कर गैंगरेप, बीयर की बोतल से हत्या की कोशिश

घर में चौका-बर्तन का काम कर वापस लौट रही 28 वर्षीय महिला को सेक्टर चार स्थित सूर्य सरोवर के पास से बोलेरो सवार बदमाशों ने अगवा कर लिया। फिर चास से चंदनकियारी जाने वाली सड़क में झाड़ी के बीच ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया।

 घटना दो सितंबर शाम की है, जब पीड़िता सेक्टर-4 के एक घर में खाना बनाकर साइकिल से अपने घर लौट रही थी।  घटना के बाद अगले दिन महिला जब महिला थाने गई तो उसकी शिकायत नहीं सुनी गई, उसे चास थाने भेज दिया गया। वहां भी उसे न्याय नहीं मिला। वह खुद पर हुए हैवानियत के जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाने को थानों का चक्कर लगाती रही। इस बीच मानवाधिकार से जुड़ी मधु चौधरी से भेंट हुई। उनके माध्यम से 7 सितंबर की रात मुख्यमंत्री को ट्वीट कर इस गंभीर मामले की जानकारी दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम ने बोकारो डीसी से रिपोर्ट मांगते हुए बोकारो पुलिस को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद एसपी चंदन झा ने तत्काल महिला थाने की पुलिस को प्राथमिकी दर्ज कर महिला की मेडिकल जांच का आदेश दिया। घटना के एक सप्ताह बाद मंगलवार को महिला थाने में दो नामजद समीर कुमार, अभिनाश सिंह व दो अन्य को अपहरण व गैंगरेप का आरोपी बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मेडिकल जांच करायी गई : एसपी के आदेश से पीड़िता का मंगलवार को सदर अस्पताल में मेडिकल जांच करायी गई। जांच के साथ बुधवार को कोविड जांच करायी जाएगी। इसके बाद महिला का कोर्ट में बयान दर्ज करायी जाएगी। इधर महिला पुलिस ने सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन के निर्देश पर आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।

बेहोश छोड़कर भागे आरोपी, बुजुर्ग ने पहुंचाया घर : पीड़िता के बयान के अनुसार हैवानियत के बाद चारों बदमाश उसे बेहोश छोड़कर  भाग निकले। जब होश आया तो महिला झाड़ी से निकलकर लड़खड़ाती हुई सड़क तक पंहुची। वह राहगीरों से मदद मांगती रही कि कोई उसे घर पंहुचा दे पर राहगीर उसे देखकर भागते रहे। अंत में एक बुजुर्ग स्कूटर सवार व्यक्ति रुका। उसकी पीड़ा को देखते हुए उसे सेक्टर चार उसके घर छोड़ा। इसके बाद पीड़ित महिला तीन सितंबर को महिला थाना शिकायत लेकर थाना पहुंची। 

घटनास्थल से बीयर की बोतल बरामद : बदमाशों ने घटना से पूर्व बीयर का भी सेवन किया। सामूहिक दुष्कर्म के बाद पीड़िता को मारने का प्रयास किया गया। महिला थाने की पुलिस ने मंगलवार को घटनास्थल से खाली बीयर व पानी का बोतल, टुटे हुए कांच के चूड़ी के टुकड़े बरामद किए है। सीएम के आदेश के बाद बोकारो एसपी के निर्देश पर पुलिस घटना से जुड़े साक्ष्य जुटाने में जुटी है। 

Most Popular