Homeबिहारवैशाली की श्रेया श्री ने हासिल किया देशभर में 71वां हासिल,पूरा गांव...

वैशाली की श्रेया श्री ने हासिल किया देशभर में 71वां हासिल,पूरा गांव में खुशी का मौहाल बना हुआ है..

लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। वैशाली की श्रेया श्री ने देशभर में 71वां रैंक हासिल कर अपने परिवारवालों के साथ ही पूरे जिले और प्रदेश का नाम रौशन किया है। सुल्तानपुर पंचायत के मंगूरही गांव की रहने वाली श्रेया श्री घर में जश्न का माहौल बना हुआ है।

सुल्तानपुर मंगूरही में श्रेया के घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। आसपास के लोग श्रेया के घर बधाई देने के लिए पहुंच आ रहे हैं। घर पर मौजूद श्रेया के दादा कृष्णा चौधरी, दादी शकुंतला चौधरी और चाचा मुकेश चौधरी लोगों का मुंह मीठा कर सभी का स्वागत कर रहे हैं। श्रेया श्री के यूपीएससी में सलेक्शन से पूरा इलाका उत्साहित है। स्थानीय लोगों को उम्मीद है कि अब उनके बच्चे भी और ज्यादा पढ़ाई में मेहनत कर सफल होने का प्रयास करेंगे।

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सोमवार को सिविल सेवा परीक्षा-2021 के परिणाम घोषित कर दिया है। पहले चार स्थानों पर महिलाओं का कब्जा रहा। श्रुति शर्मा पहले स्थान पर रहीं, जबकि अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। चौथे स्थान पर ऐश्वर्या वर्मा हैं।

आयोग ने बताया कि 508 पुरुष और 177 महिलाओं समेत कुल 685 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए और आयोग ने विभिन्न केंद्रीय सेवाओं में नियुक्ति के लिए उनके नामों की अनुशंसा की है। यूपीएससी की लिखित (मुख्य) परीक्षा का आयोजन जनवरी, 2022 में किया गया था और साक्षात्कार अप्रैल-मई में आयोजित किए गए थे।

Most Popular