Home क्रिकेट रॉबिन उथप्पा बोले- इस बार का IPL होगा खास, सामान्य जीवन को...

रॉबिन उथप्पा बोले- इस बार का IPL होगा खास, सामान्य जीवन को वापस लाने में करेगा मदद

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच अप्रत्याशित समय में इस बार आईपीएल का आयोजन खास होगा। उथप्पा इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए लंबे समय तक खेले हैं, लेकिन इस बार वह राजस्थान  की ओर से खेलेंग। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का आयोजन दर्शकों के बिना जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक किया जाएगा। 

रॉबिन उथप्पा  ने 46 वनडे में 25.94  की औसत से 934 रन बनाए हैं। 13 टी-20 में वह 249 रन बना चुके हैं। 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में वह टीम का हिस्सा थे। वह 177 आईपीएल मैचों में 28.83 की औसत और 130.5 की स्ट्राइक रेट से 4411 रन बना चुके हैं। वह केकेआर की टीम में थे, जिसने दो बार खिताब जीता है। लेकिन पिछले साल केकेआर ने उन्हें रिटेन नहीं किया।  पिछले सीजन कोलकाता के लिए खेलने वाले रॉबिन उथप्पा 1.5 करोड़ बेस प्राइस के साथ नीलामी में आए थे और राजस्थान रॉयल्स ने तीन करोड़ देकर उन्हें अपने नाम कर लिया। 

IPL 2020: रिकी पोंटिंग के सामने प्रैक्टिस कर रहे अजिंक्य रहाणे, कहा- बहुत कुछ सीखना है

रॉबिन उथप्पा ने कहा, “मुझे लगता है कि इस अप्रत्याशित समय में हम सामान्य स्थिति के लिए तरस रहे थे। यह टूर्नामेंट और खेल हमें सामान्य जीवन की भावना को वापस लाने में मददगार साबित होगा। कोरोना के बीच दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक इस टूर्नामेंट को देखने के लिए बहुत उत्सुक होंगे। इस मायने में यह एक बड़ा आईपीएल होने जा रहा है।”

2008 में शेन वॉर्न की कप्तानी पहला आईपीएल खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम के इस बार चैंपियन बनने की उम्मीदों पर उन्होंने कहा, “जैसा कि अन्य टीमों की इच्छा है, वैसे ही हमारी टीम भी मैदान में उतरकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहती है और मुझे उम्मीद है कि हम टूर्नामेंट जीतेंगे।”

राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम इस तरह है: 
स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाय, कार्तिक त्यागी, अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनाद्कट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओशाने थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जयसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, जोफ्रा आर्चर, डेविड मिलर, जोस बटवर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम करन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी।

Most Popular