Homeबिहाररेलवे बोर्ड का आदेश : सोनपुर मंडल के छह स्टेशनों पर होगा...

रेलवे बोर्ड का आदेश : सोनपुर मंडल के छह स्टेशनों पर होगा शत-प्रतिशत डिजिटल पेमेंट

अब रेलवे स्टेशनों पर पैसों का नगद लेनदेन नहीं होगा। सभी प्रकार के लेनदेन चाहे वहां रिजर्वेशन कराना हो या शौचालय जाना हो, सभी प्रकार के पैसों का लेन देन डिजिटल पेमेंट से करना होगा। इसको लेकर रेल मंत्रालय ने सभी रेलवे जोन को निर्देश दिया है कि वह अपने सभी रेलवे स्टेशनों पर जल्द से जल्द डिजिटल मोड में पेमेंट की व्यवस्था शत-प्रतिशत बहाल करें।
रेलवे बोर्ड के आदेश पर सोनपुर मंडल ने अपने छह स्टेशन मुजफ्फरपुर, सोनपुर, हाजीपुर, बरौनी, खगड़िया व नवगछिया में अधिकारियों को डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था बहाल करने का निर्देश दिया है। मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुबोध कुमार ने अपने आदेश में कहा है कि डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए रेलवे लगातार डिजिटल पेमेंट को लागू करने की दिशा में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि स्टेशनों के बुकिंग कार्यालय, रिटायरिंग रूम, कैटरिंग यूनिट, मल्टी पर्पस स्टॉल, मिल्क स्टॉल, पे एंड यूज शौचालय एवं स्नानागार, पार्किंग समेत वैसे सभी क्षेत्र जहां नगद रहित लेन-देन के लिए पीओएस मशीन व्यवस्था करे।
रिपोर्ट भेजने का आदेश
मंडल वाणिज्य प्रबंधन ने सभी स्टेशनों के अधिकारी को निर्देश दिया है कि डिजिटल पेमेंट व्यवस्था को बहाल करने के बाद उसकी विस्तृत रिपोर्ट मुख्यालय को उपलब्ध कराए। इसकी भी जानकारी देने को कहा गया है कि किस किस क्षेत्र में डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था बहाल की गई है।

 

 

 

Most Popular