Homeमनोरंजन'राम' के किरदार की वजह से ढह गया था अरुण गोविल का...

‘राम’ के किरदार की वजह से ढह गया था अरुण गोविल का करियर, जानें क्यों फैन ने लगाई थी जोरदार फटकार

रामानंद सागर की ‘रामायण’ (Ramayana) फेम अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil) किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। प्रभु राम के किरदार को निभाकर जो प्यार और सम्मान उन्हें दर्शकों से मिला, वो शायद ही किसी और एक्टर को ऐसा मिला हो। अरुण गोविल का जन्म 12 जनवरी 1958 को हुआ था और आज वो अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं अरुण गोविल के बारे में और साथ ही उन किस्सों के बारे में जब उन्हें हकीकत में लोगों ने श्रीराम समझा।

हकीकत में पैर पकड़ लेते थे लोग
अरुण गोविल ने रामानंद सागर की रामायण में प्रभु राम का किरदार निभाया था, और उसका प्रभाव कुछ ऐसा था कि आज भी कई बार लोग उन्हें हकीकत में श्रीराम समझकर पैर छू लेते थे। अरुण ने ऐसे कई किस्सों का जिक्र किया जब उनके पैर पकड़कर लोग उन्हें सच में प्रभु राम का दर्जा देते थे। कुछ वक्त पहले एयरपोर्ट पर भी ऐसा ही हुआ था। अरुण गोविल कहते हैं कि 90 के दशक में कई बार लोग उनसे आकर अपने पापों का प्रायशचित करने से लेकर किसी अपनों के लिए आशीर्वाद तक मांगते थे।

राम की वजह से नहीं मिला काम
बता दें कि अरुण गोविल ने बतौर राम के किरदार में कुछ ऐसा जादू किया कि दर्शक उन्हें किसी और किरदार में अपना ही नहीं पाए। इसका जिक्र अरुण ने खुद इंटरव्यू में किया था और कहा था, ‘हिंदी फिल्मों में बतौर हीरो मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन रामायण में काम करने के बाद, जब मैंने बॉलीवुड फिल्मों में वापसी करनी चाही, तो निर्माता मुझसे कहते थे कि मेरी छवि राम के रूप में बहुत मजबूत बन चुकी है। हम आपको किसी और रोल के लिए कास्ट नहीं कर पाएंगे और न ही आपको सपोर्टिंग रोल दे सकते हैं।

फैन की डांट के बाद छूटी सिगरेट
अरुण गोविल ने द कपिल शर्मा शो के दौरान एक किस्सा सुनाया था और बताया था कि उनकी सिगरेट कैसे छूटी थी। अरुण ने बताया था कि वो एक तमिल फिल्म का शूट कर रहे थे और बालाजी तिरुपति के किरदार में थे। अरुण कहते हैं,’ जब भी मुझे मौका मिलता था मैं सेट पर ही एक पर्दे के पीछे छुपकर सिगरेट पीने लगता था। दोपहर में लंच करने के बाद मुझे अक्सर सिगरेट की तलब लगती थी। ऐसे में जब मैं एक दिन सिगरेट पी रहा था तब वहां पर किसी एक सज्जन इंसान की नजर मुझपर पड़ी और वह मुझे घूरने लगा। इसके बाद वह इंसान मेरे पास आया और अपनी भाषा में मुझे काफी कुछ सुना कर चला गया, लेकिन मुझे कुछ समझ नहीं आया। हालांकि, उनके हाव भाव से मैं यह अंदाजा लगा पाया था कि वह मुझे कुछ बुरा-भला बोल कर गया है। जब वह शख्स वहां से चला गया तब मैंने वहां पास में खड़े एक आदमी को बुलाकर पूछा यह मुझे क्या कह रहे थे? उसने मुझे समझाया कि वह शख्स मुझे बोल रहा था, हम तो तुम्हें भगवान समझते हैं और तुम यहां बैठकर सिगरेट पी रहे हो?’ फैन की बात अरुण के दिल पर लग लगी और उन्होंने कभी सिगरेट नहीं पी।

ओएमजी 2 में नजर आएंगे अरुण गोविल
बता दें कि अरुण गोविल की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। अरुण गोविल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर अलग अलग मुद्दों पर अपनी बात रखते हैं। बात अरुण गोविल के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की करें तो वो फिल्म ओह माय गॉड 2 में नजर आएंगे।  अरुण गोविल, ओमएमजी 2 में अहम किरदार निभाते नजर आ सकते हैं। फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में नजर आएंगे, जो पहले पार्ट में भगवान श्रीकृष्णा के किरदार में थे।

 

Most Popular