Homeबिहारराजधानी समेत कई जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश और तेज...

राजधानी समेत कई जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश और तेज हवा का अलर्ट, गर्मी से मिली राहत

राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में देर रात से लेकर सुबह तक तेज बारिश हुई। अभी भी कई जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे को लेकर तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। पटना समेत राज्य के 6 से ज्यादा जिलों में बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो राज्य में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह बना हुआ है। इसकी रफ्तार 8 से 10 किमी प्रति घंटे दर्ज की गई है।

हालांकि, शाम के बाद मौसम सामान्य हो गया। मौसम विज्ञानी आशीष कुमार की मानें तो बुधवार को पटना व प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में वातावरण में अस्थिरता, नमी युक्त पुरवा का प्रभाव व तापमान में आंशिक वृद्धि के साथ प्रदेश के ऊपर से एक ट्रफ-रेखा गुजरने से मौसम में बदलाव देखने को मिला। राज्य के 13 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में बिहार के उत्तरी भागों के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, शिवहर, सुपौल, अररिया, किशनगंज में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ बिजली और हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान कगाया गया है। वहीं दक्षिण पूर्व भागों के भागलपुर और जमुई में एक-दो स्थानों पर भी हल्की बारिश का आसार है।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 3 दिनों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है। बारिश के बाद फिर से गर्मी का असर देखने को मिल सकता है। आने वाले 24 घंटे में गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। आसमान में बदलों के छाए रहने से उमस में कमी होगी। इस दौरान गुरुवार को कई जिलों में तेज हवा के कारण आंधी जैसी स्थिति बन सकती है। इस दौरान राज्य के लगभग आधा दर्जन जिलों में प्रभाव देखने को मिल सकता है।

Most Popular