Homeझारखंडराजधानी रांची में अग्निवीर के 4500 अभ्यर्थियों ने लगायी दौड़, इतने हुए...

राजधानी रांची में अग्निवीर के 4500 अभ्यर्थियों ने लगायी दौड़, इतने हुए चयनित

झारखंड की राजधानी रांची में अग्निवीर आर्मी बहाली के तहत बीते बुधवार के दिन 4500 अभ्यर्थी दौड़ में शामिल हुए. कूल अभ्यर्थियों में से 475 लोग सफल हुए.  राज्य के 24 जिला के अभ्यर्थियों के लिए पांच से 22 सितंबर तक रांची के मोरहाबादी स्थित आर्मी ग्राउंड में सेना भर्ती रैली हो रही है. बता दें, कल खूंटी, कोडरमा, पाकुड़ व लातेहार के 4500 अभ्यर्थी दौड़ में शामिल हुए.

बहाली निदेशक कर्नल राकेश कुमार ने बताया कि चारों जिला के 5300 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन 4500 ही आये. गुरुवार को दुमका, गढ़वा व जामताड़ा के 5300 अभ्यर्थियों ने दौड़ में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy. nic.in को अभ्यर्थी ठीक से पढ़ें, तो उनके हर शंका का समाधान हो जायेगा. उन्होंने बताया कि सामान्य जाति वाले अभ्यर्थियों को जाति प्रमाणपत्र देने की आवश्यकता नहीं है. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी सहित जिन्हें बहाली में छूट मिलनी है, उन्हें ही संबंधित प्रमाणपत्र जमा करना है.

आपको बता दें कि सेना भर्ती रैली में 1600 मीटर दौड़ पांच मिनट में पूरी करनी होती है. उसके बाद फिजिकल जांच होगी. ज्ञात हो कि इस योजना के तहत चार साल के लिए अग्निवीरों की बहाली की जायेगी

बिचौलियों से रहे सावधान
अग्निवीर भर्ती कार्यक्रम के ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही बहाली का प्रलोभन देने वाले बिचौलिये भी सक्रिय हो गए हैं. सेना के द्वारा अभ्यर्थियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि वो ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में न रहें. इसके साथ ही ऐसे किसी दलाल की जानकारी सेना पुलिस को दें.

 

 

Most Popular