HomeUncategorizedराजधानी में कोरोना वैक्सीन की डोज देने के लिए 117 टीकाकरण केंद्र...

राजधानी में कोरोना वैक्सीन की डोज देने के लिए 117 टीकाकरण केंद्र बनाये गए , जानिये किन किन जगहों में है टीका केंद्र

कोरोना के दस्तक के बाद लोगों को एक बार फिर से सतर्क रहने की अपील की गई है। अस्पताल के डॉक्टर के पॉजिटिव होने की खबर के बाद जहां पटना के IGIMS ने सभी के लिए एंट्री से पहले मास्क को जरुरी कर दिया है। तो वहीं पटना में कई सथानों पर जांच की संख्या भी बढ़ाने की बात कही जा रही है।
जबकि कई केन्द्रों पर टीकाकरण को भी तेज कर दिया गया है। पटना में कोरोना वैक्सीन की डोज देने के लिए 117 टीकाकरण केंद्र बनाए गये हैं। जिन में से तीन केन्द्रों पर 24 घंटे कोरोना क टिका लगाया जा रहा है। जबकि एक केंद्र पर सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक कोरोना का टिका लगाया जा रहा है।

खबरों की माने तो पटना के टिका केन्द्रों पर रोजाना 8 से 10 हजार लोग वैक्सीन लगवा रहें हैं। जिनमें सबसे अधिक संख्या प्रिकॉशनरी डोज लेने वालों की है। बताया जा रहा है कि देश में एक बार फिर से कोरोना मामलों बढ़ोतरी की खबर के बाद से पटना में टिका लेने वालों की संख्या पिछले एक पखवारे में अचानक बढ़ गई है।

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने लोगों से अपील की
इससे पहले जहां 24 घंटे के टीकाकरण वाले केन्द्रों पर रोजाना औसतन 250 लोग टीका लगवाते थे तो वहीं अब यह संख्या बढ़कर 900 के करीब हो गई है। पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा की सभी बड़े व् बच्चों को वैक्सीन लगाने की बात कही। साथ ही साथ जिनका बूस्टर डोज़ के लिए मैसेज आ गया , उन्हें बूस्टर वैक्सीन जरूर लगवाने की बात कहीं है।

राजधानी के इन जगहों में बनाने गया है टीका केंद्र
पटना में राजकीय पोलिटेक्निक कॉलेज पाटलिपुत्र, पाटलिपुत्र स्पोटर्स कॉप्लेक्स और दारोगा राय पथ गुरुनानक भवन तीन ऐसे केंद्र है जहां पर 24 घंटे टीकाकरण की सुविधा दी जा रही है। यहां पर 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चें, व्यस्क और बुजुर्गों के लिए टीकाकरण की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में बनाये गये केंद्र पर सुबह 9 बजे से रात के 12 बजे तक टीकाकरण हो रहा है। वहीं जिले के सभी PHC और रेफरल अस्पतालों में टीकाकरण की टाइमिंग 9 am से 5 pm है।

Most Popular