Homeबिहारराजधानी पटना में सरकारी इंजीनियर के ठिकानों पर छापा, करोड़ों की अवैध...

राजधानी पटना में सरकारी इंजीनियर के ठिकानों पर छापा, करोड़ों की अवैध संपत्ति मिली, मामला दर्ज

जिस इंजीनियर के पास सरकारी सैलरी के अलावा आमदनी का कोई दूसरा जरिया नहीं है, उसके पास करोड़ों की संपत्ति मिलती है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अपने कार्यकाल के दौरान कितना ईमानदार है. बता दें, बिहार की राजधानी पटना में इंजीनियर अरविंद कुमार के ठिकानों पर निगरानी की टीम ने छापेमारी की है. इस रेड में अब तक मकान और जमीन समेत करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है. इंजीनियर अरविंद कुमार के कई अकाउंट में अवैध कमाई भी है. आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है.

करोड़ों रुपये के भूखंड और मकान की जानकारी मिली
बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड, पटना के इंजीनियर अरविंद कुमार के आवास और कार्यालय पर विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने छापेमारी की जिसमें करोड़ों रुपये के भूखंड और मकान की जानकारी मिली है. सिर्फ पटना में ही चार जगह जमीन और मकान मिले हैं। यह संपत्ति पत्नी और बेटों के नाम पर बनाई गई है.

करीब पांच करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति
इस मामले में एसवीयू ने आय से अधिक संपत्ति का मामला भी दर्ज किया है. इसमें लगभग एक करोड़ 51 लाख रुपये की संपत्ति अवैध और नाजायज ढंग से अर्जित करने का आरोप है. एसवीयू से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक़ छापेमारी के बाद संपत्ति का किये गये आकलन में पता चला कि उनके पास यह करीब पांच करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति है.

 

Most Popular