Homeबिहारराजधानी को मिलने जा रहा एक और बस स्टैंड, सीएम नीतीश ने...

राजधानी को मिलने जा रहा एक और बस स्टैंड, सीएम नीतीश ने किया निरीक्षण

राजधानी में कई बस अड्डा का निर्माण किया जा रहा है।बता दें कि पिछले वर्ष बिहार का मुख्य बस स्टैंड बैरिया में शुरू किया गया तो वही राजधानी में एक बार बस स्टैंड फुलवारी सरीफ में तेज गति से निर्माण कार्य चल रहा है । इसके साथ ही सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका निरीक्षण करने पहुंचे। इसके अलावा उन्होंने टेस्टिंग ट्रैक, चार्जिंग स्टेशन व इलेक्ट्रिक बस के चार्जिंग स्टेशन का भी जानकारी किया।

सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि यहां बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के मुख्यालय के साथ ही निगम का क्षेत्रीय कार्यालय, केंद्रीय कर्मशाला, केंद्रीय भंडार, प्रतिष्ठान कर्मशाला, बस टर्मिनल व बस पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। इसी में पटना के डीटीओ के कार्यालय का भी निर्माण हो रहा है। इसमें बस टर्मिनल व 200 बसों का पड़ाव बनाया जा रहा है, जहां से पटना नगर सेवा की बसों का परिचालन होगा।

बता दे कि एक ही परिसर में डीटीओ और परिवहन निगम का कार्यालय होगा। बस टर्मिनल फुलवारी शरीफ जेल के समीप 19 एकड़ जमीन में होना है। माना जा रहा है कि इस बस टर्मिनल का निर्माण जल्द ही शुरू किया जाएगा।इस परिसर में बस टर्मिनल, बिहार राज्य पथ परिवहन निगम का कार्यालय और जिला परिवहन कार्यालय होगा। इसके साथ ही वर्कशॉप, ड्राइविंग टेस्ट, आवासीय क्वार्टर आदि की सुविधा होगी। इसका निर्माण भवन निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है। इस बस टर्मिनल से दक्षिण- पश्चिम बिहार के कई लिए बसें खुलेंगे। लगभग 164.31 करोड़ की लागत से लगभग साढ़े आठ हेक्टेयर जमीन पर भवन बन रहा है।

Most Popular