Homeबिहारराजधानी के बाद बिहार के इस शहर में शुरू हुआ तीन नए...

राजधानी के बाद बिहार के इस शहर में शुरू हुआ तीन नए सीएनजी स्टेशन, जानिए किन जगह होगा स्टेशन…

बिहार में वायु प्रदूषण की स्थिति खराब होता देख राज्य सरकार राज्यभर भर में डीजल व पेट्रोल से चलने वाली वाहनों पर बैन लगा दिया है। जिसके बाद अब इलेक्ट्रिक व सीएनजी वाहन ही सड़कों पर चल रही है। ऐसे में सीएजनजी गैस स्टेशन की आवश्यकता को देखते हुए राज्य के कई शहरों में सीएनजी स्टेशन की शुरुआत की जा रही है। बता दे कि पिछले महीने पटना में पांच नये सीएनजी स्टेशन की शुरुआत की गई थी तो वही अब मुज़्ज़फरपुर में भी तीन नए सीएनजी स्टेशनों की शुरुआत की गई।

इन जगहों में लगाये गए है सीएनजी स्टेशन
बता दे कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने सीएनजी रिफिलिंग सेंटर खोला है। जिले में कुढ़नी के रजला स्थित श्री गणपति पेट्रोल पंप, लदौड़ा स्थित केजीएन पेट्रोल पंप और मड़वन स्थित गायत्री पेट्रोल पंप पर सीएनजी का वितरण शुरू हो गया है। तीनों सीएनजी स्टेशन पर बाइक, कार समेत सभी नीजी और कॉमर्शियल गाड़ियों को सीएनजी दिया जा रहा है।

सीएनजी स्टेशनों की बढ़ सकती है मांगसी

एनजी वाहनों की इस्तेमाल को बढ़ते देख अब माना जा रहा है कि सीएनजी स्टेशनों की भी मांग बढ़ सकती है। फिलहाल अभी स्टेशनों पर वाहनों की लंबी कतार देखने को मिलती है। इसका यही वजह है कि राज्य में सीएनजी स्टेशनों की कमी होना, इस कतार को देखते हुए उम्मीद लगाई जा रही है कि राज्य को बड़ी संख्या में सीएनजी स्टेशनों उपलब्ध होंगे।

Most Popular