Homeबिहारराजधानी के इस जगह निर्माण होने जा रहा है शानदार एलिवेटेड रोड,जाम...

राजधानी के इस जगह निर्माण होने जा रहा है शानदार एलिवेटेड रोड,जाम से मिलेगी लोगों को राहत, बड़ी आबादी के लोगों को होगा फायदा…

राजधानी पटना में 15 किलोमीटर का सबसे लंबा एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा। यह सड़क कच्ची दरगाह से लेकर अनीशाबाद तक होगा। बता दें कि सोमवार को केंद्रीय पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी ने समीक्षा बैठक की जिसमें एनएच 30 में काफी ट्रैफिक लगती है । इस ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने के लिए इस बाईपास पर एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा। बता दे कि यह फोरलेन पर पहला एलिवेटेड रोड का निर्माण होगा।

एक सर्वे के बताया गया है कि एक दिन में 12 से 15 हजार गाड़ियां इस रास्ते से गुजरती हैैं। नतीजन की 15 किमी दूरी तय करने में 2 घंटे से भी ज्यादा का समय लग जाता है। जानकारी के अनुसार NH-30 पर बनने वाला यह एलिवेटेड कारिडोर को पीएम पैकेज में शामिल किया जाएगा।

बता दें कि फिलहाल 15 किलोमीटर लंबे अनीसाबाद से कच्ची दरगाह एनएच पर 12000 से 15000 पीसीयू (पैसेंजर कार यूनिट) का दबाव है। यही कारण है कि 15 किमी दूरी तय करने में अभी दो घंटे लग जाते हैं। इससे बाइपास की दोनों तरफ बस गई लाखों की आबादी को काफी फायदा होगा क्योंकि भारी गाड़ियों के चलने के कारण अक्सर लोग दुर्घटना के शिकार होते हैं।

Most Popular