Homeबिहारराजधानी के अस्पताल में मरीजों को फ्री में मिलेगी आपातकाल सेवा, गम्भीर...

राजधानी के अस्पताल में मरीजों को फ्री में मिलेगी आपातकाल सेवा, गम्भीर मरीजों के लिए मिलेगी मुफ्त में एम्बुलेंस सेवा ….

राजधानी पटना स्थित पारस HMRI अस्पताल लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में लगातार प्रयासतरत है। गंभीर मरीजों के लिए पारस HMRI अस्पताल ने “यू फर्स्ट” कैंपेन के तहत पहले 60 मिनट फ्री आपातकालीन सेवा की शुरुआत की है। बिहार सरकार के मंत्री शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को इसका उद्घाटन किया। इस मौके पर शाहनवाज हुसैन ने पारस अस्पताल की इस पहल पर खुशी जाहिर की और इसे गंभीर मरीजों के इलाज के लिए कारगर बताया।

मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जब किसी की जेब में पैसा ना हो और उसे प्राथमिक उपचार मिल जाए तो इससे अच्छी बात और क्या होगी। हर तरह के इलाज के लिए मरीज यहां आते हैं और ठीक होकर जाते हैं। कोविड के समय भी पारस अस्पताल ने अच्छा काम किया था। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि बिहार के किसी भी मरीज को इलाज के लिए राज्य के बाहर नहीं जाना पड़े। आने वाले समय में पारस की यह पहल काफी कारगर साबित होगी।

फर्स्ट 60 मिनट फ्री सेवा के तहत इमरजेंसी में अस्पताल पहुंचे मरीज को पहले 60 मिनट में जो जरूरी उपचार हैं वह दिया जाएगा। इसके लिए उससे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।इसके बाद मरीज के परिजन अगर इलाज आगे बढ़ाना चाहें तो पारस अस्पताल में सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा उस मरीज का विस्तृत इलाज किया जाएगा। इतना ही नहीं, राजधानी पटना की किसी भी क्षेत्र से अगर कोई गंभीर मरीज पारस अस्पताल आना चाहते हैं तो उसके लिए मुफ्त एम्बुलेंस की व्यवस्था अस्पताल प्रशासन द्वारा दी जाएगी।

Most Popular